Friday, March 29, 2024
featuredदेश

गुजरात और राजस्थान के सांसदों से नाश्ते पर मिले PM मोदी

SI News Today

उत्तर प्रदेश में जीत से गदगद बीजेपी ने अब आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने का काम तेज कर दिया है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और राजस्थान के सासंदों के साथ नाश्ते पर बातचीत की. पीएम मोदी ने सांसदों को सलाह दी कि वो गरीब जनता के बीच जाएं और उनकी झोपड़ी में रात गुजारें.

पीएम मोदी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास 7 लोक कल्याण मार्ग में शुक्रवार सुबह गुजरात और राजस्थान के सभी भाजपा सांसद पहुंचे जहां उन्होंने चुनाव और सरकार के कामकाज को लेकर चर्चा की. सभी सांसदों से पीएम मोदी ने कहा, ‘अपने इलाके में जाएं और विकास कार्यों को आगे बढ़ाएं. पीएम मोदी ने कहा कि सभी सांसद प्रदेश की गरीब जनता से जुड़ें और उनकी परेशानियों को दूर करने में मदद करें’

पीएम ने सांसदों से कहा कि सभी सांसद जनता को सरकारी योजनाओं से अवगत कराएं ये सुनिश्चित करें कि उनका लाभ जनता तक कैसे पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा कि गरीब की झोपड़ी में जाकर रात गुजारें.

 गुजरात में सत्ता बचाना चुनौती

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हो सकते है. आपको बता दें कि वर्तमान गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 तक का है. गौरतलब है कि बीजेपी 18 सालों से गुजरात में शासन कर रही है और पीएम नरेंद्र मोदी खुद वहीं से हैं. ऐसे में गुजरात चुनाव बीजेपी की प्रतिष्ठा का प्रश्न है. मोदी के सीएम पद छोड़ने के बाद से आनंदीबेन पटेल गुजरात की सीएम बनीं लेकिन पटेल आंदोलन और राज्य में दलितों की पिटाई के मामले के चलते उनकी कुर्सी चली गई. जिसके बाद विजय रूपानी को गुजरात का सीएम बनाया गया. गुजरात में पिछले कुछ सालों में दलितों और पटेलों के आंदोलन को लेकर भी बीजेपी खासे दबाव में है. यहां पार्टी गोवा की ही तरह कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. मुख्यमंत्री विजय रूपानी नए हैं और ऐसे में बीजेपी के भीतर भी समस्याएं हैं, जिन्हें दूर करके चुनावों में सफलता प्राप्त करना बीजेपी का अगला महत्वपूर्ण लक्ष्य है. आज की बैठक भी उसी संदर्भ में रखी गई.

यूपी चुनाव के लिए कामयाब रही थी रणनीति

इससे पूर्व यूपी में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के सांसदों को गुरुवार को नाश्ते पर बुलाया था. सूत्रों के मुताबिक- पीएम मोदी ने बीजेपी के सांसदों की पीठ थपथपाई और ऐसे ही मेहनत करने को कहा. पीएम ने कहा कि सांसद ऐसे ही अच्छे काम करना जारी रखें, जीतोड़ मेहनत करने के लिए आपका धन्यवाद. दरअसल, यूपी में जीत सुनिश्चित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के सभी सांसदों को अपने-अपने इलाके से अधिक से अधिक बीजेपी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने को कहा था.सभी सांसदों ने जमकर मेहनत भी की. नतीजा भी सबके सामने है कि बीजेपी ने 312 सीटों पर जीत दर्ज की.

SI News Today

Leave a Reply