Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेश

गृह शुद्धिकरण के बाद योगी करेंगे मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश

SI News Today

यूपी के नए सीएम और गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ स्थि‍त सीएम आवास में प्रवेश तो करेंगे लेकिन सीएम आवास में प्रवेश करने से पहले हिन्दू धर्म के अनुसार गोरक्षमठ की देशी गायों के 11 लीटर दूध से वहां रुद्राभिषेक और हवन-पूजन किया जाएगा इसके बाद ही सीएम का गृह प्रवेश होगा.

बता दें कि इस कार्य के लिए गोरखपुर गोरक्षमठ से पुरोहित रामानुज त्रिपाठी और पुरुषोत्तम चौबे की अगुवाई में बाल पुरोहितों का एक दल रविवार की रात लखनऊ के लिए रवाना हुआ है. उसी टीम के साथ गाय का यह 11 लीटर कच्चा दूध भी जा रहा है.सूत्रों के अनुसार यह संदेश शपथ ग्रहण समारोह के बाद गोरक्षपीठ में आया.बता दें कि सुबह 4 बजे से 8.30 की बीच पूजन, शुद्धिकरण.

 रुद्राभिषेक और हवन होगा, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ विधिवत पूजन-पाठ और रुद्राभिषेक के बाद सीएम आपने नए आवास में प्रवेश करेंगे.

इस खबर की पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ की गैर मौजूदगी में पूरे मंदिर का प्रबंध कार्य देखने वाले द्वारिका तिवारी ने पुष्टि की. उन्होंने कहा कि देर रात पुरोहित के नेतृत्व में शास्त्रियों का जत्था लखनऊ के रवाना हुआ.वहां विधिवत पूजन-पाठ और रुद्राभिषेक के बाद नए सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सीएम आवास में प्रवेश करेंगे. उल्लेखनीय हैं कि योगी आदित्यनाथ के साथ 22 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली. इसके अलावा 9 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) और 13 राज्य मंत्रियों ने भी शपथ ली.

SI News Today

Leave a Reply