Friday, March 29, 2024
featuredदिल्लीदेशराज्य

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में GST और ओबीसी आयोग पर होगी चर्चा

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद भवन में बीजेपी पार्लियामेंटरी बोर्ड की बैठक में हिस्सा लिया. बैठक में लोक सभा में जीएसटी पर होने वाली चर्चा में सभी सांसदों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है. साथ ही बैठक के दौरान ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई. कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस एम कृष्णा और एम वी राजशेखर का जिक्र भी बैठक में किया गया. पीएम मोदी शाम 6 बजे मंत्रिमंडल के सदस्यों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली बंपर जीत के बाद पीएम मोदी इससे पहले भी संसदीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा ले चुके हैं. मोदी ने बैठक में पार्टी के सांसदों को सरकार की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए थे साथ ही 2019 के लोक सभा चुनाव की तैयारियों में जुटने को कहा था. पीएम मोदी ने पिछली बैठक के दौरान सभी सांसदों को वक्त पर बैठक में आने के निर्देश दिए थे और गैर मौजूद रहने वाले सांसदों पर नाराजगी भी जाहिर की थी.

संसदीय दल की बैठक में पार्टी के नेताओं को जीएमटी के बारे में जानकारी दी गई है. मोदी पहले ही बीजेपी सांसदों से जीएसटी के फायदे बताने के लिए जनता के बीच जाने की बात पहली ही कह चुके हैं. जीएसटी से जुड़े चार विधेयक लोक सभा में पेश किए जा चुके हैं, ऐसे में पार्टी के सांसदों को विधेयक पर होने वाली चर्चा के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं.

जीएसटी विधेयक पर चर्चा के लिए बुधवार का दिन तय किया गया है. लोक सभा में बिल पर चर्चा के लिए सात घंटे का वक्त तय किया है. सरकार पहले ही कह चुकी है कि वो सभी दलों की सहमति के साथ सदन में जीएसटी विधेयक पारित कराना चाहती है.

SI News Today

Leave a Reply