Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

लाइव टीवी पर पति की मौत की ब्रेकिंग न्‍यूज पढ़ती रही एंकर, साथी कर रहे हैं जज्‍बे की तारीफ

SI News Today

टीवी एंकर का काम होता है खबरों को बताना, इस दौरान ये जरूरी होता है कि एंकर के अंदर के भाव, विचार उसके चेहरे से जाहिर ना हों। खबरों को पढ़ते वक्त कई न्यूज ऐसी भी आती है जिसे जानकर एंकर दुखी हो सकता है या उसे खुशी हो सकती है, लेकन ये भावनाएं उसे काबू में रखनी पड़ती है। पर छत्तीसगढ़ की एक महिला एंकर के साथ हुआ वाकया ऐसा है जिसे जानकर एक पल के लिए आप दुखी भी होंगे तो अगले ही पल उस महिला एंकर के जज्बे को सलाम करेंगे। दरअसल शनिवार सुबह (8 अप्रैल) छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय चैनल IBC-24 पर एंकर सुरप्रीत कौर लाइव न्यूज पढ़ रहीं थीं, तभी एक ब्रेकिंग खबर आती है कि छत्तीसगढ़ के महासमंद जिले के पिठारा में एक रेनॉ डस्टर का एक्सीडेंट हो गया है और इस हादसे में कार में सवार 5 में से 3 लोगों की मौत हो गयी है।

जब सुरप्रीत कौर ने इस खबर को ब्रेक किया तो उन्हें सपने में भी उम्मीद नहीं थी कि जिन लोगों के मौत की डिटेल वह बता रही हैं उनमें से एक उसका पति भी है। हालांकि जब घटनास्थल पर मौजूद संवाददाता ने उन्हें लाइव बताया कि 5 में से 3 लोग मर गये हैं, तो ऑन एयर मौजूद सुरप्रीत को कुछ खटका। क्योंकि उनके पति भी रेनॉ डस्टर कार से उसी समय उसी रूट से अपने चार साथियों के साथ गुजरने वाले थे। सुरप्रीत घबराई लेकिन उसने पूरी तरह से प्रोफेशनल कमिटमेंट का परिचय दिया और पूरी खबर को विस्तार से लोगों को बताया। लेकिन जैसे ही सुरप्रीत जैसे ही टीवी स्टूडियो से बुलेटिन खत्म कर बाहर निकली उसके आंखों से आंसू छलक पड़े, उसे किसी अनहोनी की आशंका थी। उसने तुरंत अपने रिश्तेदारों को फोन लगाया और उसके बाद जो खबर आई उसने सुरप्रीत कौर की आशंका को सच साबित कर दिया। पता चला कि मरने वालों में शामिल एक शख्स सुरप्रीत कौर का पति है।

इस घटना के बाद चैनल के सभी साथियों ने उसके जज्बे की तारीफ की। IBC-24 के एक सीनियर एडिटर ने बताया था सुरप्रीत कौर को बुलेटिन के दौरान ही पता चला चुका था कि हादसे में मरने वाले लोगों में उसका एक पति भी है, लेकिन उसने पूरा बुलेटिन पूरा किया। सीनियर एडिटर ने कहा कि उन लोगों को न्यूजरुम में पता चल चुका था कि हादसे में सुरप्रीत के पति की जान चली गई है, लेकिन किसी को ये हिम्मत नहीं थी कि ये खबर सुरप्रीत को बता सके। भिलाई से ताल्लुक रखने वाली सुरप्रीत कौर (28) ने पिछले ही साल हर्षद कावड़े से शादी की थी, इसके बाद दोनों रायपुर में रहते थे। इस वाकये के बाद न्यूजरुम में सुरप्रीत के साथी सदमे में हैं।

SI News Today

Leave a Reply