Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

‌ह‌िमग‌िर‌ि समेत 32 ट्रेनें 14 से कैं‌स‌िल, वैष्णो देवी दर्शन में भी द‌िक्कत

SI News Today

बेगमपुरा,14 से 18 मई तक लखनऊ-सुल्तानपुर-जफराबाद रेलखंड पर बेगमपुरा, हिमगिरि समेत 32 ट्रेनें कैंसिल रहेंगी। दरअसल इस दौरान कोइरीपुर, हरपालगंज व श्रीकृष्णानगर में नॉन इंटरलॉकिंग का काम होना है, इसके चलते इस रूट पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा।
लखनऊ-सुल्तानपुर रेलखंड पर ट्रेनों केसंचालन को मजबूत बनाने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। हाल ही में डबलिंग के चलते कई ट्रेनों को बदले हुए रूट से रवाना किया गया था। उत्तर रेलवे की ओर से अब 14 मई से ट्रैफिक ब्लॉक लिया जा रहा है।

इससे अप व डाउन की 28 मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें व चार पैसेंजर गाड़ियां कैंसिल रहेंगी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कोइरीपुर व श्रीकृष्णनगर रेलवे स्टेशन पर 16 से 18 मई तक, हरपालगंज में पहली मई से 15 तक और फिर 16 से 18 तक इंटरलॉकिंग का काम चलेगा।

अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान 45 हजार से अधिक पैसेंजर प्रभावित होंगे। खास बात यह है कि लंबी दूरी की ट्रेनों केकैंसिल होने से उन यात्रियों को खासी असुविधाएं होंगी, जिन्होंने गर्मी की छुट्टी में घूमने की योजना बना रखी है। मसलन, जिन यात्रियों ने पहले टिकट बुक करा रखे हैं, उन्हें अपनी यात्राएं निरस्त करनी पड़ेंगी।

SI News Today

Leave a Reply