ताज़ा खबर:-

अभिषेक मनु सिंघवी बोले- नीरव मोदी की कंपनी से मेरा और मेरे परिवार का कोई लेना-देना नहीं…

अभिषेक मनु सिंघवी बोले- नीरव मोदी की कंपनी से मेरा और मेरे परिवार का कोई लेना-देना नहीं…

अभिषेक मनु सिंघवी बोले- नीरव मोदी की कंपनी से मेरा और मेरे परिवार का कोई लेना-देना नहीं…

करीब 11,500 करोड़ के पीएनबी घोटाले पर सियासी संग्राम लगातार जारी है. शनिवार को बीजेपी और कांग्रेस में इस घोटाले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी रहा. कांग्रेस ने इस घोटाले के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है तो बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी के शामिल होने की बात कही है.

NDA सरकार ने उजागर किया घोटाला
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पीएनबी घोटाला यूपीए सरकार के समय हुआ था. एनडीए सरकार ने तो इस घोटाले का पर्दाफाश किया है. उन्होंने कहा कि इस घोटाले को उजागर करना केंद्र सरकार की एक उपलब्धि है. उन्होंने किसी का नाम लिए बिना इस घोटाले में कांग्रेस की मिलीभगत का आरोप लगाया है.

अभिषेक मनु सिंघवी पर आरोप
रक्षामंत्री ने कहा कि नीरव मोदी की कंपनियों में एक कंपनी फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड भी है. उन्होंने इसे अद्वैत होल्डिंग से खरीदा था और एक हलफनामे के मुताबिक अद्वैत होल्डिंग की एक शेयर होल्डर अनिता सिंघवी भी रही हैं. और सभी जानते हैं कि अनिता सिंघवी कौन हैं. अनिता सिंघवी कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी हैं.

सिंघवी की हिस्सेदारी
उन्होंने कहा कि सिंघवी के बेटे अविष्कार मानस सिंघवी की भी शायद इसमें हिस्सेदारी है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता की पत्नी नीरव मोदी के इस कंपनी की शेयर होल्डर हैं और डायरेक्टर के पद पर हैं. उन्होंने कहा कि यह घोटाला कांग्रेस का पाप है.

रक्षामंत्री ने कहा कि 2013 में इस घोटाले के खिलाफ उठी आवाज को वित्त मंत्रालय की ओर से दबा दिया गया था. उन्होंने कहा कि खुद राहुल गांधी नीरव मोदी के ज्वैलरी ग्रुप के प्रमोशन समारोह में शामिल हुए थे.

अभिषेक मनु सिंघवी की धमकी
रक्षामंत्री के आरोप पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि निर्मला सीतारमण और उनके साथियों ने उन पर तथा उनके परिवार पर झूठे आरोप लगाए हैं, इससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस लगी है. उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ उन पर मानहानि का मामला दायर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह उस मीडिया पर मानहानि का दावा करेंगे जो उनके खिलाफ गलत खबरें चला रहे हैं. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ना तो उनकी पत्नी और ना ही उनके बेटे का गीतांजलि या नीरव मोदी की कंपनियों से कोई लेना-देना नहीं है.

सिंघवी परिवार का नीरव से कोई लेनादेना नहीं
कांग्रेसी नेता ने कहा कि नीरव मोदी की कंपनी फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल कमला मिल्स में किराए पर थी और कमला मिल्स अद्वैत होल्डिंग की संपत्ति है और अद्वैत होल्डिंग में उनकी पत्नी और बेटा निदेशक हैं. सिंघवी ने कहा कि अद्वैत होल्डिंग मुंबई के परेल में एक कॉमर्शियल प्रॉपर्टी की मालिक है, कई और जगह भी उसकी संपत्तियां हैं. जिनमें से एक में फायर स्टार कंपनी एक किराएदार है. इसके अलावा नीरव की कंपनी से उनका और उनके परिवार का कोई नाता नहीं है. और इतना ही नहीं पिछले साल दिसंबर में फायरस्टोन ने कमला मिल्स परिसर को खाली कर दिया था.

चौकीदार सो रहा है
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार की तुलना देश के चौकीदार से की है. कपिल सिब्बल ने कहा, ‘हमारे देश के चौकीदार जो हैं वो पकौड़ा बनाने की सलाह दे रहे हैं. आज की परिस्थिति यह है कि देश का चौकीदार सो रहा है और चोर देश छोड़कर भाग रहे हैं.’

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: