Monday, March 25, 2024
featuredदेश

अश्विनी चौबे: निपाह वायरस पर काबू पाया गया, भागने की जरूरत नहीं!

SI News Today
Ashwini Chaube: Nipah Virus Overcome, No Need to Escape!

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि निपाह वायरस पर नियंत्रण कर लिया गया है और केरल से भागने की जरूरत नहीं है जहां से विषाणु पहली बार फैला. उन्होंने कहा कि केरल में विषाणु के कारण भले ही 17 लोगों की मौत की खबर है लेकिन संक्रमण के नए मामले सामने नहीं आए हैं.

अश्विनी चौबे ने बताया, ‘देश में कहीं से भी निपाह की खबर नहीं है. विषाणु पर नियंत्रण पा लिया गया है. यह अच्छा संकेत है. निपाह संक्रामक बीमारी नहीं है. किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है.’ केंद्रीय मंत्री कई स्वास्थ्य संस्थानों के अलावा राज्य मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने कोलकाता पहुंचे थे.

वायरस के हमले के भय से कई लोगों के केरल से लौटने की खबर के बारे में उन्होंने कहा, ‘केरल के जिस क्षेत्र विशेष से विषाणु फैलने की खबर थी वहां हमारी पूरी टीम तैनात है. विषाणु पर केरल में भी नियंत्रण पा लिया गया है जहां 17 लोगों की मौत हुई. कहीं से भी भागने की जरूरत नहीं है.’ उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में निपाह वायरस से किसी की भी मौत नहीं हुई है. इस बीच केरल सरकार ने लोगों से एहतियात के तौर पर कोझिकोड, मलप्पुरम , वायनाड और कन्नूर जिले का दौरा करने से बचने की सलाह दी है.

SI News Today

Leave a Reply