Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

पाटलिपुत्र एक्सप्रेस की 7 बोगियों से डकैतों ने पुलिस के सामने लूटा 10 लाख का सामान..

SI News Today
Dacoits looted Rs 10 lakh in front of police with 7 boogies of Pataliputra Express.

मंगलवार शाम बिहार बॉर्डर पर 15 से ज्यादा डकैतों ने पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में लूटपाट की। ट्रेन पटना से रांची आ रही थी। लूट किऊल-जमुई के बीच कुंदर हॉल्ट पर हुई। डकैतों ने दो एसी कोच ए-2 और ए-3 और पांच स्लीपर बोगियों को निशाना बनाया। चारों बोगियों में 40 मिनट तक लूटपाट हुई। डकैतों ने विरोध करने वाले पैसेंजर्स और टीटीई को पीटा। वे पैसेंजर्स से नकदी, मोबाइल, जेवरात और कीमती सामान लूट ले गए। इसकी कीमत 10 लाख रुपए बताई गई है। पैसेंजर्स का कहना है कि लूट के दौरान आरपीएफ के जवान डकैतों को रोकने सामने नहीं आए। वो छिपकर बैठे रहे। उन्हें लगा कि नक्सलियों ने हमला कर दिया है।

– घटना शाम 7:30 बजे हुई। पैसेंजर बोले- ‘हमलोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही बोगी के भीतर 5-6 बदमाश घुस आए। हमें डराया-धमकाया। मजबूरी में अपने सारे कीमती सामान उनके हवाले करने पड़े।’ इस दौरान एसी कोच में सफर कर रहे जितेंद्र सिंह नाम के पैसेंजर ने जब डकैतों का विरोध किया, तो बदमाशों ने उनके सिर पर हमला कर दिया। झाझा स्टेशन पर उनकी मरहम पट्टी कराई गई। पैसेंजर्स ने बताया कि डकैतों के पास कुल्हाड़ी और लाठियां थीं।

– डकैतों ने टीटीई पीके चौधरी के साथ भी मारपीट की। वो उन्हें साथ ले जाना चाहते थे। उनके सिर में भी गहरी चोट आई है। 10 पैसेंजर जख्मी हैं। ट्रेन मंगलवार रात 8:09 बजे जमुई पहुंची तो यात्रियों ने सुरक्षा की मांग की। रात 8:27 बजे ट्रेन को जमुई से रवाना कर दिया गया। झाझा स्टेशन पर जब यात्रियों ने हंगामा किया तो एफआईआर दर्ज हुई।

– पूर्व-मध्य रेलवे हाजीपुर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि ये डकैत जनरल बोगी में यात्री के रूप में सवार हुए। कुंदर हॉल्ट के पास चेन पुलिंग कर एसी बोगी में घुस गए और डाका डाला। उन्होंने एसी बोगियों के शीशे तोड़ डाले। जमुई पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है, क्योंकि किऊल से झाझा तक नक्सली क्षेत्र है।

SI News Today

Leave a Reply