Friday, March 29, 2024
featuredदिल्लीदेश

DUSU चुनाव : 34% छात्रों ने किया मतदान, नॉर्थ कैंपस में 700 पुलिसकर्मी तैनात

SI News Today

DUSU Elections : 34% students voted,  700 policemen posted in North Campus.

 

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में आज मतदान हुआ। दरअसल इस चुनाव में बुधवार की सुबह साढ़े 11 बजे तक 34% तक मतदान हुआ है। वहीं बुधवार को एक अधिकारी द्वारा पता चला है कि राष्ट्रीय राजधानी के कॉलेजों में 52 केंद्रों पर मतदान चल रहा है।

फिलहाल दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में 1.35 लाख छात्र 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। हालांक सुबह साढ़े आठ बजे व साढ़े नौ बजे के भीतर 18.5 % मतदान हुआ था और सुबह साढ़े 11 बजे तक मतदान 34% हो गया था।

गौरतलब है कि नॉर्थ कैम्पस में अधिक संख्या में लगभग 700 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इतना ही नही रामजस कॉलेज के बाहर प्रश्नचिह्न का निशान पहने एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा लिया है। इसी के आगे बढ़ते हुए अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ संकाय सदस्यों को केंद्रों पर पर्यवेक्षकों के आधार पर तैनात किया गया है। जहां पर लगभग 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें भी लगाई गई हैं। जहां एक तरफ कॉलेजों में मतदान आज सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हुआ और दोपहर एक बजे तक चला। वहीं दूसरी ओर शाम की पाली वाले कॉलेजों में दोपहर तीन बजे से लेकर शाम को साढ़े सात बजे तक मतदान होगा।

बता दे कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी मैदान में हैं।  आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र संघ के साथ गठबंधन भी कर लिया है।

SI News Today

Leave a Reply