Friday, March 29, 2024
featuredदेश

कूड़ा फेंकने गई मासूम के साथ दरिंदगी के बाद हत्या: पानीपत

SI News Today

पानीपत: एक हफ्ते के अंदर लगातार तीन गैंगरेप के घटनाओं से हरियाणा में हड़कंप मचा हुए है. यहां एक के बाद एक तीन ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें हैविनियत की हद पार करते हुए बच्चियों और लड़कियों को हवस का शिकार बनाया गया है. इनमें दो बच्चियों की हत्या भी कर दी गई.

कूड़ा फेंकने गई थी मासूम
मामला पानीपत का है. यहां के उरलाना कलां गांव में शुक्रवार शाम छठी कक्षा में पढ़ने वाली एक बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई. बच्ची का शव शनिवार की सुबह गांव के ही नाले के पास पड़ा मिला. पानीपत के डीएसपी संदीप कुमार ने बताया कि मृतक बच्ची अपनी नानी के पास ही रहकर पढ़ाई कर रही थी. शुक्रवार की शाम वह कूड़ा फेंकने घर से निकली थी, लेकिन वापस घर नहीं आई. लड़की की नानी और अन्य गांव वाले लड़की को खोजते रहे. सुबह होने पर गांव के पास एक नंदे नाले के पास नग्न अवस्था में लड़की का शव मिला.

पुलिस का विरोध
लड़की की हत्या देख ग्रामीण भड़क उठे. मौके पर पहुंची पुलिस को गांव वालों ने शव को उठाने नहीं दिया. गांव वालों ने कहा पहले आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाएगी तभी वे शव को उठऩे देंगे. काफी देर की जद्दोजहद के बाद पुलिस शव को पोर्टमार्टम के लिए भेजने में कामयाब रही. पुलिस ने बताया कि फॉरेंसिक जांच और स्नीफर डॉग की मदद से दो आरोपियों को खोज लिया गया. इस मामले में गांव के ही प्रदीप और सागर को गिरफ्तार किया गया है. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से मिले. उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बच्ची के साथ दरिंदगी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

टॉफी का लालच देकर बुलाया
पुलिस ने बताया कि शाम करीब पांच बजे बच्ची जब घर से कूड़ा फेंकने जा रही थी तभी प्रदीप ने बच्ची को खाने-पीने की चीज का लालच देकर घर में बुला लिया. इस बाद इन दोनों ने बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया. करीब दो घंटे बच्ची के शरीर के साथ बर्बरता करने के बाद चुन्नी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. सबूत मिटाने के लिए हत्यारों ने बच्ची के कपड़े जला दिए. अंधेरा होने पर करीब 11 बजे बच्ची का शव नाले के पास फेंक आए.

स्नीफर डॉग ने किया खुलासा
डीएसपी संदीप कुमार ने बताया कि उन्होंने इस मामले में फॉरेंसिक दस्ते और स्नीफर डॉग (खोजी कुत्ते) की मदद ली. उन्होंने बताया कि खोजी कुत्तों ने जहां शव मिला था उस जगह पर खोजबीन की और फिर सूंघते-सूंघते आरोपी के घर पहुंच गए. घर पर ताला लगा हुआ था. पुलिस ताला तोड़कर जब घर के अंदर दाखिल हुई तो बच्ची के साथ हैवानीयत का पता चला. घर में बच्चे के जले हुए कपड़ों का राख और कई जगह खून के निशान थे. घर में वह कूड़ा भी मिला जिसे बच्ची फेंकने जा रही थी. पोस्टमार्टम में बच्ची के शरीर पर कई जगह नोंचने के निशान मिले हैं.

नानी के घर रहती थी बच्ची
पुलिस ने बताया कि बच्ची अपनी नानी के पास रहती थी. बच्ची की नानी ने बताया कि जब बच्ची गर्भ में थी तभी उसके मां-बाप के बीच तलाक हो गया. बच्ची की मां यहां आ गई और यहीं ननिहाल में बच्ची का जन्म हुआ. इसके बाद बच्ची की मां की शादी कहीं और हो गई और बच्ची नानी के पास ही रहने लगी.

SI News Today

Leave a Reply