Wednesday, April 17, 2024
featuredदेशराज्य

J&K : अनंतनाग और श्रीनगर में उप चुनाव के दौरान आतंकी हमले की आशंका

SI News Today

सीआरपीएफ के आंतरिक सूत्रों ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को चेताया है की LeT के मिलिटेंट अबू मास और अबू हुरेरा अवंतीपुरा से लेकर अनंतनाग के बीच हमला करने की फिराक में हैं.

अगले तीन दिन में ये आतंकी फायरिंग, ग्रेनेड अटैक और फिदायीन हमले कर सकते हैं. चेतावनी के अनुसार आतंकी अनंतनाग और श्रीनगर में लोकसभा के उप चुनाव के दौरान ड्यूटी के लिए जा रही टीम पर भी हमले की फिराक में हैं.

सूत्रों ने बताया कि ये आतंकी सीआरपीएफ के उन जवानों को निशाना बना सकते हैं जो कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर घूमते रहते हैं. इनका इरादा ज्यादा से ज्यादा हानि पहुंचाने का है. सुरक्षा बलों की चिंता पत्थरबाजों को लेकर भी है. आपको बता दें कि इन हमलावरों के लिए पत्थरबाज़ सबसे बड़ा सुरक्षा घेरा होते हैं.

crpf से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जिस इलाके में भी यह हमला करना चाहते हैं, वहां हमले के तुरंत बाद पथराव होने लगता है. पुलिस पत्थरबाजों पर गोली नहीं चला सकती, इसीलिए यह मौका पाकर वहां से भाग जाते हैं. मंगलवार की सुबह ही यह इनपुट सभी सुरक्षा एजेंसियों को दे दिया गया है.

सोमवार दोपहर को ही श्रीनगर के बाहरी इलाके पंथचौक में आतंकियों ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की 97वीं बटालियन जवानों के काफिले पर हमला बोला था. इस हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि 5 घायल हुए हैं. आतंकियों ने पिछले 48 घंटे में श्रीनगर में दूसरी बार इस तरह का हमला किया है. इससे पहले रविवार को नौहट्टा में पुलिस टीम पर हमला किया गया था.

SI News Today

Leave a Reply