Thursday, March 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेश

आखिर स्मृति ईरानी ने क्यों किया राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र के एक गांव का इतना विकास

SI News Today

Know Why, why did Smriti Irani make such a development of a village in Rahul Gandhi’s parliamentary area?

    

केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी जब से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से 2014 के लोकसभा चुनाव में नजदीकी हार झेली हैं तब से उनका फोकस अमेठी पर है। जिसके चलते वो समय-समय पर अमेठी में प्रत्येक विकास कार्य पर नजर रखती हैं व नई योजना के कार्य करने की शैली पर भी ध्यान देती हैं। वहीं उनके इस प्रयास के चलते अमेठी का एक गांव डिजिटल हो गया है।

दरअसल केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी को नायाब तोहफा देने के लिए कल एक दिन के दौरे पर अमेठी आ रही हैं। जिसके पश्चात वो जिले में दो योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगी। दरअसल सर्वप्रथम स्मृति ईरानी मुसाफिरखाना ब्लाक के पिंडारा ठाकुर गांव में सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के कामन सर्विस सेंटर के तहत डिजी गांव का शुभारंभ करेंगी। साथ ही वह अमेठी डाक घर मे डिजिटल बैंकिंग सेवा का शुभारंभ भी करेंगी। जिसके पश्चात वह लखनऊ के रास्ते नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।

आपकी जानकतारी के लिए बता दे कि वर्ष 2014 में अमेठी से स्मृति जुबिन ईरानी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ना सिर्फ कड़ी टक्कर दी थी, बल्कि जीत के अंतर को भी काफी हद तक कम किया था। हालांकि स्मृति ईरानी के प्रयास से अमेठी का पिंडारा ठाकुर गांव डिजिटल गांव के रूप में शुमार हो रहा है। फिलहाल स्मृति ईरानी की मौजूदगी में सरकार की ओर से चलाई जा रहीं 200 सेवाओं को पूरी तरह डिजिटल किया जाएगा।

आपको बता दे कि इसकी जानकारी स्वयं स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि स्मृति ईरानी अपने एक दिन के अमेठी भ्रमण के दौरान मुसाफिरखाना के पींडारा ठाकुर गांव जाएंगी। और यह गांव केंद्र सरकार के प्रोग्राम कॉमन सर्विस सेंटर के अंतर्गत चुना गया है। जिसमें गांव में सूचना टेक्नोलॉजी के साथ-साथ विकास के कई अन्य काम भी होंगे। दरअसल कल 11 बजे स्मृति ईरानी पींडारा ठाकुर गांव में इन्हीं सब कार्यों का उद्घाटन करेंगी। जहां पींडरा गांव के लोगों को अब वाई-फाई चौपाल की सुविधा मिलेगी वहीं 2 जीबी डाटा 15 दिन के लिये बेहद सस्ते दर पर उपलब्ध कराई जाएगी।

SI News Today

Leave a Reply