Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशलखनऊ

लखनऊ का इकाना स्टेडियम बना क्रिकेट का नया अंतरराष्ट्रीय सेण्टर

SI News Today

Lucknow’s Ekana Stadium creates new International center of cricket.

     

लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है कि लखनऊ का इकाना स्टेडियम अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का सेंटर बनने जा रहा है। इसे ICC द्वारा भी एपप्रूव्ड कर दिया गया है। यहाँ खिलाड़ियों व दर्शकों के लिए सभी सुविधाएं हैं। वेस्टइण्डीज-भारत के बीच होने वाले ट्वेंटी-20 मुकाबले की मेजबानी पाकर इकाना स्टेडियम प्रबंधन जितना खुश है उतना ही UPCA भी।

आपको बता दे कि लखनऊ में करीब 28 साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच होगा इसलिए इसे भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। उद्घाटन के मौके पर कुछ नया करने पर विचार किया जा रहा है। BCCI द्वारा जिन अन्तर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी उत्तर प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन (UPCA) को सौपी जाएगी। उसे UPCA लखनऊ के इकाना और कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में बारी-बारी से कराएगा। UPCA के सचिव और IPL के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा की उनका ये इरादा बिल्क़ुल नहीं था कि कानपुर से क्रिकेट का सेण्टर ख़त्म हो। कानपुर का ग्रीन पार्क केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशी टीमों का भी पसंदीदा क्रिकेट सेण्टर रहा है। इसके दौरान उन्होंने कहा कि वे पूरा प्रयास करेंगे की UPCA को जितने भी टेस्ट मैच मिले वह उसे ग्रीन पार्क में ही कराये । टेस्ट मैच के लिए ग्रीनपार्क को प्राथमिकता दी जाएगी।

वेस्टइण्डीज व भारत के बीच नवम्बर में होने वाले ट्वेंटी-20 मुकाबले की मेजबानी मिलने बाद IPL के चेयरमैन राजीव शुक्ला इकाना स्टेडियम पहुंचे। इसके अलावा बुधवार से शुरू होने वाले इकाना स्टेडियम में अण्डर-19 तीन देशों के क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारियों का भी उन्होंने जायजा लिया। IPL के बारे में उन्होंने कहा कि अगले साल यानी 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं, इसलिए 2019 में होने वाले IPL का आयोजन यूनाइटेड अरब अमीरात में किया जाएगा। यदि IPL भारत में तो इकाना या ग्रीनपार्क में ही इसका आयोजन होता।

SI News Today

Leave a Reply