Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

19 मुख्यमंत्रियों के साथ केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंच सकते हैं मोदी…

SI News Today

केदारनाथ धाम में इस बार कपाट खुलने के मौके को यादगार बनाने की जोरदार तैयारियां चल रही हैं. 29 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे. इससे एक दिन पहले यानि 28 अप्रैल की शाम को केदारनाथ धाम में लेजर शो कराने की योजना है. सूत्रों के मुताबिक, लेजर शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी शासित 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के केदारनाथ पहुंच सकते हैं. इस विशेष पल को इस बार राज्य सरकार यादगार बनाने की तैयारियों में जुटी है.

पहली बार बड़ी संख्या में पहुंचेंगे VVIP
सूत्रों के मुताबिक, इस आयोजन के मौके पर मोदी के साथ-साथ बीजेपी शासित 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के केदारनाथ आने की संभावना है. इसके साथ ही कई और वीवीआईपी भी केदारनाथ पहुंच सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, ऐसा पहली बार होगा कि इतनी बड़ी संख्या में कई प्रदेशों के वीवीआईपी केदारनाथ पहुंचेंगे.

29 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट
आपको बता दें कि इस बार केदारनाथ धाम के कपाट 29 अप्रैल को भक्तों के लिए खोले जाएंगे. केदारनाथ मंदिर इस बार श्रद्धालुओं को नए रूप में दिखेगा. मंदिर के प्रांगण और आसपास के इलाके को स्‍थानीय पत्‍थरों से सजाया जा रहा है. इन पत्‍थरों की खासियत है कि ये बर्फबारी समेत सभी मौसमों में मजबूती के साथ टिके रहते हैं.

लेजर शो रहेगा विशेष आकर्षण
केदारनाथ धाम में लेजर-शो का आयोजन 29 अप्रैल से पांच मई तक होगा. इसमें केदारनाथ धाम की महत्ता, भगवान शिव के अनेक स्वरूप, शिव महोत्सव और केदारनाथ में मोदी के प्रयासों से हुए कार्यों को लेजर शो से दिखाए जाने की योजना है. इस आयोजन के लिए प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक शीर्ष अफसर तैयारियों में जुटे हैं.

SI News Today

Leave a Reply