Thursday, April 18, 2024
featuredदेश

पेटीएम के मालिक ने केरल पीड़तों की मदद के लिए दान किये दस हज़ार रुपये

SI News Today

Paytm’s owner donates ten thousand rupees to help Kerala victims, Making joke himself.

      

जैसा की हम सबको मालूम है कि केरल में अबतक कि सबसे भयंकर आपदा ने अपना कदम रखा है जिसकी वजह से 300 से भी ज्यादा मासूमो को अपनी जान गवानी पड़ गई तो वही 6 लाख लोग बेघर हो गए. वही इतनी बूरी स्थिति में देश भर के लोग अपनी-अपनी तरफ से भी मदद दें रहे हैं. वही ऑनलाइन पेमेंट पोर्टल (पेटीएम) के मालिक शेखर शर्मा ने भी अपनी तरफ से केरल के बाढ़ पीड़ितों को मदद के नाम पर मात्र दस हज़ार रुपये दान दिए हैं. वही लोगो ने उनकी इस मदद को मामूली बताते हुए पर निशाना साधा.

दरअसल, शुक्रवार को शेखर ने एक स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए बताया कि उन्होंने केरल के लोगों की मदद करने के लिए दस हजार रुपये दान दिए हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे भी पेटीएम ऐप के जरिये मदद करें. वही लोगो की आलोचनाओं के बाद शेखर ने अपना ट्वीट हटा लिया.

बता दें विजय शेखर शर्मा ने बीते 48 घंटे में पेटीएम के जरिये करीब 10 करोड़ रुपए इकट्ठा किए हैं. वही ऐसा पहली बार नहीं है जब पेटीएम के मालिक विजय शेखर पर निशाना साधा गया हो, पिछली बार दिसंबर 2017 में, सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर भारतीय सशस्त्र बलों को 501 रुपये दान करने और ट्विटर पर इसे शेयर करने पर भी शेखर पर लोगों ने उनपर निशाना साधा था.

जहां मुसीबत की इस घड़ी में मदद के लिए बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों की सरकारों और नेताओं ने आर्थिक सहायता की घोषणा की है तो वहीं महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने केरल के बाढ़ प्रभावित बच्चों के लिए तैयार 100 मीट्रिक टन तैयार भोजन के पैकेट रवाना किए हैं. इतना ही नहीं बल्कि नेशनल कांफ्रेस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए अपने एक माह का वेतन दान करेंगे. वही पेटीएम मालिक विजय शेखर का 10 हज़ार रुपये दान देना किसी शर्मिंदगी से कम नहीं है.

SI News Today

Leave a Reply