Friday, April 19, 2024
featuredदेश

PM मोदी और अमित शाह ने सौंपी प्रदेश अध्यक्षों को अटल जी के अस्थि कलश, पूरे देश में निकलेगी यात्रा

SI News Today

PM Modi and Amit Shah handed over to the BJP President of the states, Atal ji’s urn, will travel all over the country.

     

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियों की कलश यात्रा अब पूरे देश में निकाली जाएगी। नई दिल्ली स्थित बीजेपी पार्टी के पुराने मुख्यालय अशोक रोड पर पीएम मोदी व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज ही सभी प्रदेश के अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंप दिए। आपको बता दे कि उस समय वहां पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी उपस्थित थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अस्थि कलश लेकर जाएंगे। और उसके पश्चात सभी राज्यों में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। आपको बता दे कि राजधानी से लेकर तालुका तक अटल कलश यात्रा और शोक सभा का आयोजन किया जाएगा।  वहीं आज अस्थि कलश को लेकर वाजपेयी परिवार ग्वालियर को जाएंगे। फिलहाल वहां पर एक प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया जाएगा।

दरअसल पीएम मोदी व अमित शाह स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थि कलश को देश के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को सौपेंगे। जहां सभी राज्यों में अटल कलश यात्रा और श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया जाएगा वहीं राज्यों की पवित्र नदियों में अस्थियां विसर्जित भी की जाएंगी। उत्तराखंड के हरिद्वार में 19 अगस्त को स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की  अस्थियों को प्रवाहित किया जा चुका है। और उस मौके पर बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहिक कई और बड़े नेता भी वहां मौजूद थे।

वहीं इसके पहले भी योगी सरकार ने स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियों को प्रदेश के 75 जिलों की 163 नदियों में विसर्जित करने की घोषणा कर चुकी है। साथ ही कई जिलों में स्मारक बनाने का भी ऐलान किया जा चुका है।

SI News Today

Leave a Reply