Friday, March 29, 2024
featuredदेश

राहुल गांधी ने कमलनाथ को बनाया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष!

SI News Today

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व में बदलाव की चर्चा पिछले कई दिनों से जारी थी। अब इन चर्चाओं पर मुहर लग गई है। दरअसल पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ को मध्य प्रदेश का नया पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं आगामी विधानसभा चुनावों में प्रचार की कमान गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपी गई है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को कोई पद नहीं मिला है। इससे पहले बुधवार को खबर आयी थी कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव दीपक बाबरिया गुरुवार को गुना से सांसद और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करने ग्वालियर जा रहे हैं। दरअसल पार्टी नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा से पहले सभी नेताओं को भरोसे में लेना चाहती है और माना जा रहा है कि बाबरिया की सिंधिया से मुलाकात भी इसी के चलते हुई।

पहले खबर थी कि नए पार्टी अध्यक्ष के नाम की औपचारिक घोषणा 29 अप्रैल को मध्य प्रदेश में होने वाली राहुल गांधी की जन आक्रोश रैली में हो सकती है। बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर कमल नाथ की ताजपोशी की चर्चा तब से ही थी, जब हाल ही में कमल नाथ ने इंदौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि राज्य में पार्टी नेतृत्व में बदलाव जल्द होगा और इसकी जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले चर्चा थी कि दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश की राजनीति में वापसी कर सकते हैं। लेकिन अब साफ हो गया है कि कमल नाथ राज्य में पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे। इसके साथ ही पार्टी ने 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए हैं। इन कार्यकारी अध्यक्षों में बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी का नाम शामिल है। बता दें कि गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहते थे, लेकिन आखिरकार बाजी कमलनाथ के हाथ लगी। मध्य प्रदेश में साल 2019 में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस की नजर सत्ता में वापसी पर है।

SI News Today

Leave a Reply