Friday, March 29, 2024
featuredक्राइम न्यूज़देश

पढ़ने के लिए सुबह उठाया तो बेटे ने बहस में दे दी गाली, गुस्से में पिता ने चलाई गोली, हुयी मौत

SI News Today

Raise morning in the morning to read, son abuse father in the disagreement, father killed his son.

  

वक्त बदलने के साथ साथ जमाना और लोग भी बदल गए हैं। क्योंकि अब पहले जैसी बात रह नही गई है। बच्चे की पढ़ाई और भविष्य के लिए आपका दबाव और अत्यधिक चिंता उसके लिए जानलेवा हो सकती है। दरअसल इस बात की पुष्टि तब हुई जब सोमवार को रांची में एक पिता ने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे अपने बेटे राहुल रावत को सुबह-सुबह जगाकर पढ़ने को कहा। जिसके बाद बेटे ने बहस कर ली और आक्रोश में पिता को गाली दे दी। फिर क्या था गुस्से में पिता ने अपना आपा खो दिया और अपनी लाइसेंसी राइफल से बेटे को गोली मार दी और उसकी जान ले ली। गोली मारने वाला पिता राकेश रावत अभी पुलिस की गिरफ्त में है। मृत बेटे राहुल रावत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बता दे कि राकेश रावत 2005 में सीआरपीएफ में हवलदार पद से सेवानिवृत्त हुआ है। टिकली टोली स्थित घर में वह बेटे के साथ रहता था। और पूछताछ हुई तो उसने बताया कि उसका एक और बेटा हा जो दिल्ली में रहता है, जबकि बेटी धुर्वा में रहकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही है। राकेश ने कहा कि उसे गुस्सा बहुत ज्यादा आता है, इसलिए उसका पत्नी से भी विवाद रहता है। जिसके चलते पत्नी मायके में ही रहती है। राकेश रावत ने बताया कि  मैंने 25 साल तक नौकरी की। और मै बस यही चाहता था कि बेटे राहुल की भी कहीं अच्छी नौकरी लग जाए। मैं राहुल को हमेशा कहता था कि सुबह जल्दी उठकर पढ़ाई किया करो, मगर वह तो सुनता ही नहीं था। 11 बजे तक सोता रहता था।

सोमवार को सुबह 6:20 पर मैंने उसे जगाया और पढ़ने को कहा। वह नाराज हो गया, हम दोनों में बहस होने लगी। राहुल मुझे भद्दी गालियां देने लगा। उसके मुंह से अपने लिए गालियां सुन मैं आपा खो बैठा। जिसके बाद मैने अपनी राइफल निकाली और उसे गोली मार दी। गोली उसके बाएं कंधे के नीचे लगी और वह गिर गया। गोली चलाने के पश्चात मुझे अफसोस होने लगा और  डर लग रहा था कि राहुल मर जाएगा। मैंने 108 डायल कर एंबुलेंस बुलाई। एंबुलेंस आई तो पता चला कि राहुल मर चुका था।

108 एंबुलेंस के अटेंडेंट ने जब देखा कि गोली मारने का केस है तो उसने 100 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। फिर कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही गोंदा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख राकेश रावत ने खुद ही सरेंडर कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल से राइफल भी जब्त कर ली। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुला, राकेश रावत की उंगलियों के निशान भी लिए गए।

SI News Today

Leave a Reply