Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

राफेल मामले में शरद पवार ने दिया PM मोदी पर बयान, एक और NCP नेता का पार्टी से इस्तीफा

SI News Today

Sharad Pawar gave statement on PM Modi in Rafael case, another NCP leader resigns from party

    

एनसीपी महासचिव मुनाफ हकीम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल उन्होंने दावा कर कहा कि राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शरद पवार द्वारा समर्थन किए जाने के बाद पार्टी की छवि का बचाव करना काफी मुश्किल है।

बता दे कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इरादों को लेकर लोगों को कोई शक नहीं है। बताते चलें कि महाराष्ट्र राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष हकीम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पार्टी के सहकर्मी एवं लोकसभा सदस्य तारिक अनवर की राह पर चलते हुए इस्तीफा दिया है। इतना ही नही इसके आगे भी उन्होंने कहा कि एनसीपी के और भी कार्यकर्ता उनके इस कदम का अनुसरण कर सकते हैं।

फिलहाल उनका कहना था कि पवार ने कभी भी कट्टरपंथी ताकतों का समर्थन नहीं किया है। तो वह कैसे कह सकते हैं कि नरेंद्र मोदी राफेल मामले में लोगों के मन में दोषी नहीं हैं? जांच के लिए अब तक जेपीसी का गठन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि तारिक अनवर पार्टी के संस्थापक सदस्यों में भी सम्मिलित थे। इसके आगे उन्होंने कहा कि राफेल पर पार्टी का रुख सार्वजनिक करने से पहले उनसे परामर्श नहीं किया गया। राफेल मामले में इस प्रकार मोदी का पवार द्वारा समर्थन किए जाने के पश्चात पार्टी की छवि का बचाव करना मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि राफेल सौदे पर मोदी का एनसीपी प्रमुख द्वारा बचाव करने के पश्चात उन्होंने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बता दे कि इससे पहले गुरूवार को एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था कि पवार के बयान पर मीडिया में आई खबरें भ्रामक व गुमराह करने वाली हैं।

SI News Today

Leave a Reply