Tuesday, March 26, 2024
featuredटेक्नोलॉजीदिल्लीदेश

केजलीवाल पर बर्थडे सेलिब्रेट करने के आरोप का पूरा सच

SI News Today

The whole truth about the charge of celebrating Birthday on kejariwal

         

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई है, जिसमे वह अपना जन्‍मदिन मनाते और केक काटते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की ख़राब तबियत के चलते केजरीवाकल ने यह घोषणा की थी कि वे अपना जन्मदिन नहीं मनायेगें, लेकिन सोशल मीडिया पर छाई इस तस्‍वीर से यह साफ समझ आ रहा है कि जब पूरा हिंदुस्तान अपने प्रिय नेता को खोने के गम में डूबा हुआ था तब केजरीवाल अपना जन्मदिन मनाने में मस्त थे , जिसकी वजह से लोगों के बीच उनकी खूब आलोचनाएं हुई. आलोचकों ने यहां तक लिखा है, ‘कि केजरीवाल दुनिया का सबसे घटिया आदमी है, जो ऐसी स्थिति में भी देश की भावनाओं से साथ ख‍िलवाड़ कर रहे.

वही इस पूरे मामले की जाँच करने पर कुछ और ही सामने आया.दरअसल, आम आदमी पार्टी 16 अगस्‍त , समय 1 बजकर 51 मिनट पर एक ट्वीट किया था. जिसमे लिखा है, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की नाजुक हालत को देखते हुए यह निर्णय लिया है कि वह अपना जन्‍मदिन नहीं मनाएंगे. इसलिए कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वह मुख्‍यमंत्री आवास नहीं पहुंचें.

 

वहीँ आम जनता पार्टी ने सोशल मीडिया के अपने ऑफिसियल फेसबुक अकाउंट पर 12 बजकर 43 मिनट पर एक विडियो पोस्‍ट किया. जिसमे केजरीवाल अपने कार्यकर्ताओं से केरल में आई बाढ़ को लेकर मदद की अपील कर रहे हैं. वहीँ इस फुटेज में केजरीवाल यह भी कहते हुए सुने जा रहे हैं कि उन्‍हें एम्‍स जाना है, जहां अटली जी भर्ती हैं.

फेसबुक पेज ModiNama ने भी Photo पोस्ट की और इसे 5,500 से अधिक बार share किया गया.

केजरीवाल के केक काटने वाली इस फोटो देख कर तो यह कोई भी मानेगा की उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया है, लेकिन ऐसा है नहीं, क्‍योंकि अगर इस फोटो को ध्यान से देखा जाए तो नजर आएगा कि फोटो में केजरीवाल के पीछे तो घड़ी में 11 बजकर 05 मिनट का समय हो रहा है.

इस वायरल फोटो का खंडन अन्य वेबसाइट पर भी उपलब्ध है, इन लिंक्स पर क्लिक करें –

1. क्या पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मौत के बाद अरविंद केजरीवाल अपना जन्मदिन मनाये थे?

2. वाजपेयी की मौत के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपना जन्मदिन नहीं मनाया 

3. तथ्य-जांच: वाजपेयी की मृत्यु से पहले या उसके बाद केजरीवाल के जन्मदिन समारोह?

4.

किसी भी खबर को पहले शेयर या फारवर्ड का बटन दबाने से पहले हर इंसान की ये खुद की जिम्मेदारी है कि सत्य को पूरी तरह से जान ले या परख ले.

 

SI News Today

Leave a Reply