Friday, April 19, 2024
featuredदेश

वेदांता के चेयरमैन ने जताया दुख! कही ये बात: तूतीकोरिन

SI News Today
Vedanta chairman expressed regret! This talk: Tuticorin

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्‍टरलाइट फैक्‍ट्री के खिलाफ प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की जान जाने के तीन दिन बाद वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने इस घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया है. उन्‍होंने ट्विटर पर कहा कि कंपनी लोगों की ‘मर्जी’ से संयंत्र में फिर से काम शुरू करना चाहती है. वर्तमान में, संयंत्र को फिर से शुरू करने के लिए कंपनी न्यायालय और सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रही है.

फिलहाल वार्षिक मरम्मत के चलते कारखाने को बंद रखा गया है. हालांकि राज्‍य के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इस संयंत्र की बिजली काटने के निर्देश दिए हैं. अग्रवाल ने कहा, ‘घटना के बारे में सुनकर मैं दुखी हूं…यह वाकई में दुर्भाग्यपूर्ण है. पीड़ित परिवारों के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है.” उन्होंने दावा किया कि कंपनी न्यायालय और सरकार के आदेश का कड़ाई से पालन कर रही है. हम हमेशा से यह सुनिश्चित करते आए हैं कि तूतीकोरिन के लोग हमारे साथ समृद्ध हों, हम यहां के लोगों को लेकर प्रतिबद्ध हैं और उनकी इच्छा से फिर से कारोबार शुरू करना चाहते हैं.

हम कानून का पालन करेंगे : अग्रवाल
अग्रवाल ने पर्यावरण और ‘तुतीकोरिन तथा तमिलनाडु के लोगों के विकास’ की कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा, ‘हम कानून का पालन करेंगे. जो कुछ भी हुआ उसको लेकर मैं बहुत दुखी हूं. मद्रास उच्च न्यायालय ने संयंत्र के विस्तार के प्रस्ताव पर रोक लगा रखी है.

स्टरलाइट के संयंत्र को बंद करने की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की गोलीबारी में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदूषण को लेकर स्थानीय लोग लंबे समय से संयंत्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और संयंत्र को बंद करने की मांग कर रहे हैं.

SI News Today

Leave a Reply