ताज़ा खबर:-

मैच के बाद वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान ने कर दिया साफ

मैच के बाद वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान ने कर दिया साफ

मैच के बाद वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान ने कर दिया साफ

भारत के खिलाफ हुए एकमात्र टी-20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद विंडीज टीम के कप्तान कार्लोस ब्राथवेट ने कहा कि मेहमान टीम कुल स्कोर खड़ा करने में 20 रन पीछे रह गई। विंडीज ने रविवार देर रात खेले गए मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की और लग रहा था कि वह 230-240 के आस-पास का स्कोर करेगी, लेकिन वह पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी छह विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य को विंडीज ने एविन लुइस द्वारा खेले गए 62 गेंदों में 125 रनों की तूफानी पारी मदद से नौ गेंद पहले सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

क्रिकइंफो ने ब्राथवेट के हवाले से लिखा है, “विकेट काफी अच्छी थी। हम उन्हें 190 रनों तक रोकने में सफल रहे यह हमारे लिए अच्छा रहा, खासकर उन्होंने जिस तरह शुरुआत की थी उसके बाद।”

ब्राथवेट ने कहा, “केसरिक विलिम्यस ने छठे ओवर में दो अहम विकेट लिए। इसके बाद जब जेरोम टेलर गेंदबाजी करने वापस आए, तो उन्होंने अपने स्पेल का अंत अच्छा किया, जिससे हम मैच में वापसी कर सके। हम सभी सोच रहे थे कि भारत 20 रन पीछे रह गया और हमारे बल्लेबाजों ने इसे सही साबित किया।”

विंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ को भारत की शुरुआत देख कर उम्मीद थी की वह 240 के आस-पास स्कोर करेगा। लॉ ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अच्छी विकेट, छोटे मैदान और तेज आउटफील्ड पर भारत ने जिस तरह से शुरुआत की थी उसे देखकर मुझे लगा कि हमने उन्हें 190 रनों पर रोक अच्छा काम किया। उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो एक समय मैं सोच रहा था कि भारत 240-250 का आंकड़ा छू लेगा। हमने गेंद से अच्छी शुरुआत नहीं कि थी, लेकिन अंत अच्छा किया।”

शतक जमाने वाले लुइस की तारीफ करते हुए कप्तान ने कहा, “वह ऐसा युवा खिलाड़ी है जो काफी सकारात्मकता से खेलता है। वह अच्छे शॉट लगाता है। एक और अच्छी बात उसमें यह है कि अगर उसने लय पकड़ ली तो वह खतरनाक साबित होता है। वह 20-30 रन बनाकर रुकता नहीं है।”

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: