Tuesday, April 16, 2024
featured

कप्तान विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा की तारीफ की

SI News Today

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज (7 अगस्त) कहा कि चेतेश्वर पुजारा टीम के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं और उनकी क्रिकेट के प्रति भूख और मानसिक मजबूती से बतौर क्रिकेटर उन्हें खुद को स्थापित करने में मदद मिल रही है। पुजारा (133) और अंजिक्य रहाणे (132) ने 217 रन की भागीदारी की। इससे भारत ने पहली पारी नौ विकेट पर 622 रन पर घोषित की। इसके बाद मेहमानों ने श्रीलंका को 183 रन पर समेटने के बाद फालो आन दे दिया। कोहली ने कहा, ‘‘पुजारा और अंजिक्य दो हमारो सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज हैं, विशेषकर मध्यक्रम में। वे लगातार हमारे लिये अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पुजारा को मैं ज्यादा श्रेय दूंगा क्योंकि वह भारत के लिए केवल एक प्रारूप खेलता है। इसके लिये भूख और जुनून होना, अपने खेल में मेहनत करना और फिर इस तरह का शानदार प्रदर्शन करना काफी मानसिक मजबूती दिखाता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह ऐसा खिलाड़ी है जो मानसिक रूप से काफी मजबूत है। वह जानता है कि कैसे रन बनाये जायें, जो सबसे अहम चीज है। वह तब से क्रिकेटर के तौर पर काफी परिपक्व हुआ है।’’

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंका को एक पारी और 53 रनों से हरा दिया था। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त बना ली। अपनी पहली पारी 183 रनों पर सिमटने के बाद फॉलोऑन को मजबूर मेजबान टीम दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 141) और कुशल मेंडिस (110) की शानदार शतकीय पारियों के बावजूद दूसरी पारी में 386 रनों पर ढेर हो गई।

श्रीलंका की दूसरी पारी को समेटने में भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने सबसे अधिक 5 विकेट लिए थे। इसके अलावा, हार्दिक पांड्या ने दो और उमेश यादव तथा रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया। अपने तीसरे दिन के स्कोर, दो विकेट पर 209 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम ने रविवार को दिन के पहले सत्र में अपने दो विकेट खोकर कुल 302 रन बनाए थे। पहले सत्र में आउट होने वाले खिलाड़ी मेलिंडा पुष्पकुमारा (16) और दिनेश चांडीमल (2) थे।

SI News Today

Leave a Reply