Friday, March 29, 2024
featured

धोनी और विराट कोहली पर यह क्या बोल गए युजवेंद्र चहल, जाने..

SI News Today

17 सितंबर से शुरू हो रही भारत अॉस्ट्रेलिया वनडे सीरीड में युजवेंद्र चहल पर स्पिन आक्रमण का दारोमदार होगा। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जाडेजा को ‘आराम’ दिए जाने के बाद चहल और कुलदीप यादव की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। न्यूज 18 से बातचीत में चहल ने टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली के रोल पर चर्चा की। चहल ने बताया कि दोनों ने करियर में उन्हें बहुत गाइड किया है। उन्होंने बताया कि सही गाइडेंस मिलना बेहद जरूरी होता है और मैं इसमें सौभाग्यशाली रहा।

मुझे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का साथ मिला। उन्होंने कहा, विराट कोहली एक दोस्त की तरह हैं, जिन्हें मुझपर भरोसा है और वह मैदान पर मुझे प्लानिंग करने की छूट देते हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी मेंटर की तरह हैं। जब भी कोई परेशानी आती है तो वह उसे सुलझा देते हैं। युजवेंद्र ने कहा, बतौर विकेटकीपर उन्हें पूरी तरह से पता है कि क्या चल रहा है और किसी बल्लेबाजी के खिलाफ क्या रणनीति होनी चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ज्यादा अनुभव न होने के कारण चहल यह जरूर सोच रहे होंगे कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को रोकने को लेकर क्या रणनीति अपनाई जाए। हालांकि उन्हें इस बात की खुशी जरूर होगी कि कप्तान का उन पर भरोसा कायम है। उन्होंने कहा, मुझे अपने कप्तान का शुक्रिया अदा करना चाहिए। मुझे अब इतना विश्वास है कि मैं कहीं भी और किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकता हूं। चाहे वह टी20 मैच का पहला ओवर हो या वनडे क्रिकेट का 50वां ओवर। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार हूं। उन्होंने कहा, मेरे विश्वास के अलावा कोहली और माही भाई ने भी युवाओं के लिए चीजें आसान कर दी हैं।

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। दूसरा मैच 12 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद भारत-अॉस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगे, जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को होगा।

SI News Today

Leave a Reply