Friday, March 29, 2024
featured

पाकिस्तान से भारत की हार के बाद बांग्लादेशी युवक ने की आत्महत्या

SI News Today

चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में रविवार को पाकिस्तान के हाथों भारत की हार के बाद भारतीय टीम के बांग्लादेशी प्रशंसक ने आत्महत्या कर ली। पाकिस्तान ने द ओवल मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में मौजूदा चैम्पियन भारत को 180 रनों से हराकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब पर कब्जा किया। समाचार पत्र-ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक जमालपुर के सांग गेट इलाके के निवासी अनिसुर रहमान 25 साल के पुत्र विद्युत ने रेलगाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी। राजकीय रेल पुलिस थाने के प्रमुख नसीरुल इस्लाम ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, “भारत की हार से आहत विद्युत ने रेलगाड़ी के सामने कूदकर अपनी जान दे दी। गौरतलब  है कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंची थी। पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था।

वहीं दूसरी ओर चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत के हारने के बाद भारतीय फैन्स ने सड़कों पर उतरकर अपना गुस्सा और दुख जाहिर किया। कुछ लोगों ने अपने टीवी फोड़ दिए तो कुछ ने भारतीय खिलाड़ियों के पोस्टर भी जलाए। कुछ लोगों ने तो सड़क पर उतरकर भारतीय टीम के खिलाफ नारेबाजी भी की। मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर में विराट कोहली, अश्विन और युवराज के अलावा टीम के बाकी कई खिलाड़ियों के भी पोस्टर जलाए गए। वहीं अहमदाबाद में टीवी तोड़े गए। उत्तराखंड के हरिद्वार में भी टीवी तोड़े गए। वहां भी भारतीय टीम के खिलाफ नारेबाजी हुई। मैच हारने के बाद रांची में महेंद्र सिंह धोनी के घर के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी। वहां पत्थरबाजी की आशंका थी।

जम्मू कश्मीर में मना जश्न: खबरें आई कि कश्मीर में पाकिस्तानी टीम की जीत की खुशी मनाई गई थी। श्रीनगर के शहरों में पटाखे फोड़े जाने की भी खबर है। वहां कश्मीरी महिलाएं भी सड़क पर आकर पाकिस्तान की जीत पर गाने गा-गाकर खुशी मना रही थीं। कश्मीर के गावों के जिन लोगों के पास पटाखे नहीं थे उन्होंने ढोल पीट-पीटकर खुशी मनाई।

लंदन में हुए मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 338 रन बनाए। फिर भारत की टीम बैटिंग के लिए आई। पहले ही ओवर में रोहित शर्मा आउट हो गए थे। इसके बाद टीम बिखरती चली गई। हार्दिक पांडया स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में लेकर जाने की कोशिश में लगे थे तो उन्हें रवींद्र जडेजा ने रन आउट करवा दिया। भारत की टीम 180 रन से हार गई।

SI News Today

Leave a Reply