Friday, March 29, 2024
featured

बीसीसीआई ने शेयर की नेट प्रैक्टिस की तस्वीरें

SI News Today

तीन टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलने श्रीलंका पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद दूसरे के लिए कमर कस चुकी है। 26 से 30 जुलाई तक चले पहले टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को 304 रनों से हरा दिया था। दूसरा टेस्ट मैच तीन अगस्त से सात अगस्त तक कोलंबो में होना है। सोमवार (एक अगस्त) को भारतीय टीम कोलंबों टेस्ट के लिए अभ्यास किया। बीसीसीआई ने रविंद्र जाडेजा, शिखर धवन, आर अश्विन और चेतेश्वर पुजारा की नेट प्रैक्टिस के लिए जाते समय की तस्वीरें शेयर की हैं।

भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा इस समय बढ़िया फॉर्म में हैं। वहीं पहले टेस्ट में वायरल से पीड़ित केएल राहुल और कंधे की चोट से परेशान मुरली विजय नहीं खेल पाए थे। अब दोनों ही फिट हैं। स्थानापन्न के रूप में टीम में जगह पाने वाले अभिनव मुकुंद ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 81 रनों की शानदार पारी खेली। अब कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के सामने दूसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश चुनना मुश्किल साबित होगा। पहले मैच में धवन और मुकुंद के अच्छे प्रदर्शन के बाद दोनों की टीम में दावेदारी काफी मजबूत है। धवन ने पहले टेस्ट में 190 और 14 रनों की पारी खेली।

विराट कोहली ने पहला टेस्ट मैच किस देश के खिलाफ खेला?
पहले टेस्ट के बाद कोहली ने मीडिया से अपनी मुश्किल साझा करते हुए कहा था कि टीम के शीर्ष चार बल्लेबाज धुआंधार फॉर्म में हैं और ऐसे में अंतिम एकादश का चयन सिरदर्द भरा काम होगा। कोहली ने कहा कि जो भी खिलाड़ी बाहर बैठेगा उम्मीद है वो समझ जाएगा कि फैसला टीम के हित में लिया जाएगा। धवन पहले टीम में शामिल नहीं थे लेकिन मुरली विजय के चोटिल हो जाने के बाद उन्हें जगह दी गई। पहले टेस्ट की दोनों पारियों में कुल मिलाकर रविंद्र जडेजा ने छह विकेट, आर अश्विन ने चार, मोहम्मद शामी ने तीन, उमेश यादव ने दो और हार्दिक पांड्या ने एक विकेट लिया।

SI News Today

Leave a Reply