Friday, March 29, 2024
featured

सहवाग ने खोली विराट कोहली की शरारतों की पोल

SI News Today

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने मस्तमौला अंदाज के लिए जाने जाते हैं। मस्ती-मजाक और अपने हास्य से भरे ट्वीट से वह यूजर्स का दिल जीत लेते हैं। कमेंट्री के दौरान भी वह अपने साथियों पर चुटकी लेना नहीं भूलते। अब सहवाग ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की शरारतों की पोल खोली हैं। दोनों ही खिलाड़ी दिल्ली के हैं और काफी समय से एक दूसरे को जानते हैं। कोहली के बारे में सहवाग ने कहा, शुरुआती दिनों में कोहली सीनियर्स के आगे बहुत ही शर्मिला था , लेकिन अंडर-19 के दिनों तक वह बिल्कुल बदल चुका था। मैंने अंडर-19 कोच अजीत चौधरी से उसकी शरारतों की कई किस्से सुने थे। स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में सहवाग ने कहा, एक बार चौधरी ने मुझे बताया कि कोहली बीमार पड़ गया था या एक्टिंग कर रहा था। कोच ने कहा कि वह अगला मैच नहीं खेलेगा। यह सुनते ही उसकी बुखार तुरंत भाग गया और वह एकदम ठीक हो गया। उसने अगला मैच खेला और दोहरा शतक जमाया।

सहवाग ने बताया, पहली बार मैंने कोहली के बारे में नजफगढ़ में सुना था, जहां 16-17 साल का एक गेंदबाज मुझे बॉ़लिंग करता था। उसका नाम प्रदीप सांगवान था। मैंने इशांत शर्मा और खासतौर पर विराट कोहली का नाम पहली बार उसी से सुना था। उसने मुझसे कहा, अगर आप किसी खिलाड़ी को खेलते हुए देखना चाहते हैं तो विराट कोहली को देखें। उसने बताया कि कोहली कितना शानदार बल्लेबाजी है। शुरुआत में मुझे लगा कि विराट उसका दोस्त है, शायद वह इसलिए उसकी तारीफ कर रहा है।

सहवाग ने कहा, मैंने कोहली को खेलते हुए पहली बार उस वक्त तब देखा जब वह एक टी20 मैच में मेरे साथ बल्लेबाजी करने आया। इस मैच में उसने बैकफुट पर जाकर लॉन्ग अॉन और लॉन्ग अॉफ की ओर एक चौका लगाया। तब मुझे अहसास हुआ कि इस खिलाड़ी में गजब प्रतिभा है। इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक साल में ही टीम इंडिया में जगह बना ली।

SI News Today

Leave a Reply