Thursday, March 28, 2024
featured

मयंक अग्रवाल के बल्ले से बरसी ‘आग’, बनाये इतने रन…

SI News Today

कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के बल्ला आग उगल रहा है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक बार फिर से अपने बल्ले से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। मयंक अग्रवाल की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत कर्नाटक की टीम ने सेमीफाइनल में महाराष्ट्र की टीम को हराकर विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। मयंक अग्रवाल के साथ करुण नायर की साझेदारी के चलते कर्नाटक ने महाराष्ट्र को 9 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इसके साथ ही मयंक अग्रवाल ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह इस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस रेस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। सिर्फ कोहली ही नहीं मयंक ने दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ियों को भी पछाड़ा है।

मयंक इस पूरे सत्र में शानदार फार्म में रहे हैं। उन्होंने खूबसूरत कवर और ऑन ड्राइव से शानदार पारी खेली जिससे वह 633 रन बनाकर राष्ट्रीय एकदिवसीय चैम्पियनशिप के एक सत्र में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।

मयंक अग्रवाल विजय हजारे ट्रॉफी के 7 मैचों में 102 की औसत से 633 रन बना चुके हैं। इससे पहले रणजी ट्रॉफी में 8 मैचों में मयंक अग्रवाल ने 1160 रन बनाए थे। इसमें उन्होंने एक तिहरा शतक भी जड़ा था। वहीं मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने 9 मैचों में 258 रन बनाए थे।

SI News Today

Leave a Reply