Could create table version :No database selected स्‍टीव स्मिथ ने 23वां टेस्‍ट शतक ठोक बनाया ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, जानिए रिपोर्ट... - SI News Today
ताज़ा खबर:-

स्‍टीव स्मिथ ने 23वां टेस्‍ट शतक ठोक बनाया ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, जानिए रिपोर्ट…

स्‍टीव स्मिथ ने 23वां टेस्‍ट शतक ठोक बनाया ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, जानिए रिपोर्ट…

स्‍टीव स्मिथ ने 23वां टेस्‍ट शतक ठोक बनाया ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, जानिए रिपोर्ट…

साल 2017 ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के लिए शानदार गुजरा है। इस साल स्मिथ कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रहे हैं। स्मिथ की शानदार नाबाद शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। स्मिथ ने मैच के आखिरी दिन शनिवार को नाबाद 102 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने दिन का अंत दूसरी पारी में चार विकेट पर 263 रनों के साथ किया। ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक के नाबाद 244 रनों के आधार पर पहली पारी में 491 रन बनाते हुए 164 रनों की बढ़त ले ली थी। यह स्मिथ का टेस्ट क्रिकेट में 23वां शतक है। वह इसी के साथ 2017 में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस साल 1,305 रन बनाए थे।

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मामले में स्मिथ ने भारत के चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ा है। पुजारा ने इस साल अपने खाते में 1,140 रन डाले हैं। स्मिथ की बल्लेबाजी को देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को सलाह दी है। हरभजन ने ट्वीट कर लिखा कि ‘स्मिथ को आउट करना बहेद मुश्किल। स्मिथ चैंपियन की तरह खेलते हैं और उनकी बल्लेबाजी दिन-प्रतिदिन और खतरनाक होती जा रही है’।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीन विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन इस साल टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस साल 63 विकेट लिए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा को पीछे छोड़ा है। रबाडा ने इस साल 57 विकेट लिए हैं। वहीं इस मैदान में 42 साल बाद और पिछली 12 एशेज सीरीज में पहली बार कोई मैच ड्रॉ हुआ है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: