Friday, April 19, 2024
featuredबिहार

बिहार: ट्रेन पैसेंजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी जानिए मामला…

SI News Today

जल्द ही अब पटना- मुगलसराय रेलखंड पर ट्रेन की रफ्तार बढ़ने वाली है. अब 110 किलोमीटर प्रति घंटे की जगह 130 की रफ्तार से इस रेलखंड पर ट्रेनें दौड़ेंगी. इसके साथ ही दानापुर-पाटलिपुत्र रेलखंड पर 30 किमी प्रति घंटे की जगह 90 किमी प्रति घंटे और बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर 40 किमी प्रति घंटे की जगह 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अब ट्रेनों का परिचालन होगा.

इस बात की जानकारी सोमवार को पूर्व मध्य रेल के अपर महाप्रबंधक अनूप कुमार ने निरीक्षण के बाद दी. उन्होंने बताया कि ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने के लिए दानापुर रेल मंडल की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है. अब जल्द ही रेलवे बोर्ड से अधिकारिक तौर पर आदेश के बाद इन रेलखंड पर ट्रेन अपनी नई रफ्तार से चलने लगेगी.

इसके बाद अपर महाप्रबंधक अनूप कुमार ने दानापुर मंडल रेल प्रबंधक को आदेश दिया कि पटना-गया रेलखंड के विभिन्न स्टेशन पर अनाधिकृत रूप से बनाए गए 45 रास्तों को जिला प्रशासन के सहयोग से बंद कराया जाए. वहीँ, पटना, राजेंद्रनगर एवं पाटलिपुत्र स्टेशनों के सौंदर्यीकरण कार्य को लेकर उन्होंने कई आदेश दिए हैं. इस दौरान बैठक में मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर, एडीआरएम अरविन्द कुमार रजक, अतुल प्रियदर्शी समेत कई आला अधिकारी मौजूद थे.

 

SI News Today

Leave a Reply