Friday, March 29, 2024
featuredबिहाररोजगार

BSEB में निकली 12वीं पास के लिए भर्ती

SI News Today

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती में डेटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए हैं। इस भर्ती में 52 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और उम्मीदवारों का चयन कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर किया जाएगा। आवेदने करने के इच्छुक 19 जून से पहले इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर छूट दी जाएगी। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 18620 रुपये पे स्केल दी जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना आवश्यक है और इसके साथ एक साल का कम्प्यूटर डिप्लोमा आवश्यक है। उम्मीदवार की उम्र 21 साल से 37 साल के बीच होनी आवश्यक है। आरक्षण के आधार पर एससी-एसटी उम्मीदवारों को 5 साल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल और ओबीसी महिला उम्मीदवारों को 2 साल की छूट दी जाएगी। सभी चयनित उम्मीदवारों को बिहार में ही काम करना होगा। आवेदन करने के लिए अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये और एसएसी-एसटी उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। आप नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से फीस जमा कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जाएं और उसके बाद तय प्रक्रिया के आधार पर अपना रिजल्ट देख लें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जून है।

बैंक में 10वीं पास भर्ती
वहीं सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने भी अटेंडर पद के लिए आवेदन स्वीकार किए हैं और उम्मीदवारों का चयन कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपये सैलरी दी जाएगी और इसके लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होना आवश्यक है। इसके लिए 21 साल से 35 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और इसमें यह उम्र 30 जून 2017 के आधार पर तय की जाएगी। भर्ती में ओबीसी उम्मीदवार को 3 साल, एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आप बिना फीस दिए इसके लिए आवेदन कर सकते हैं और आवेदन को तय पते पर भेजना होगा व आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून है।

SI News Today

Leave a Reply