Wednesday, April 24, 2024
featuredक्राइम न्यूज़बिहार

दरभंगा स्टेशन पर पटरी से उतर गए ट्रेन के डिब्बे, मचा हड़कंप

SI News Today

Darbhanga Kolkata Express derailed during station yard shunting at Darbhanga station of East Central Railway.

   

भारतीय रेलवे के ईस्ट सेंट्रल रेलवे जोन में शुक्रवार की सुबह लगभग 5:35 पर दरभंग-कोलकाता एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। मामले की सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों में हड़कंप मच गया। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा पता चला है कि यार्ड में शंटिंग के दौरान दरभंगा कोलकाता एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। डिब्बे पूरी तरह से खाली थे ऐसे में किसी को भी चोट नहीं आई है।

बता दे कि रेलगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण रेलवे का ट्रैक लगभग एक घंटे तक बंद रहा। ट्रैक बंद होने से कई रेलगाड़ियो के परिचालन पर भी बहुत ज्यादा असर पड़ा। हां वो बात और है कि एक घंटे में डिब्बों को वापस पटरी पर चढ़ा कर टैक से हटा दिया गया। इसके पश्चात गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से सामान्य तरीके से होने लगा।

वहीं जहां एक ओर रेल यात्रियों को सुरक्षित रेल यात्रा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे की ओर से ढांचागत सुधार के लिए बड़े पैमाने पर काम किए जा रहे हैं। पूरे रेलवे में इस काम के लिए बड़े पैमाने पर ट्रैफिक ब्लॉक दिए जा रहे हैं। वहीं रेलवे 30 सितम्बर तक सभी मानव रहित रेलवे क्रासिंगों को खत्म करने के लिए भी काम कर रहा है। रेलवे के उत्तर पूर्व रेलवे में 30 सितम्बर के बाद से हादसों की संख्या में काफी कमी आने की संभावना है। बताते चलें कि रेलवे के इस जोन में 30 सतम्बर तक मानव रहित रेलवे क्रासिंग खत्म कर दिए जाएंगे। इतना ही नही इस जोन के इज्जत नगर मंडल को मानव रहित क्रासिंग मुक्त घोषित कर दिया गया है। वहीं लखनऊ मंडल में 70 और वाराणसी मंडल में लगभग 100 रेलवे क्रासिंग बाकी हैं जिन्हें 30 सितम्बर तक खत्म करने का लक्ष्य रखा गया है।

SI News Today

Leave a Reply