Thursday, April 18, 2024
featuredक्राइम न्यूज़बिहार

बिहार में छात्राओं के छेड़छाड़ का विरोध करने पर गुंडों ने हॉस्टल में घुसकर की डंडों से पिटाई

SI News Today

In protest against the molestation of girl students in Bihar, the goons enter the hostel and beat them with the poles.

#Bihar #Supaul #KasturbaGandhiSchool #Hostelgirls 

बिहार के सुपौल जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर है सामने खुलकर आई है जिसने एक बार फिर से प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। जिले के त्रिवेणीगंज में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय हाई स्कूल में रहने वाली छात्राओं ने जब मनचलों की छेड़छाड़ का विरोध किया तो उन लोगों ने लड़कियों की जमकर पिटाई कर दी।

दरअसल यह पूरी घटना शनिवार शाम की है जब बाकी दिनों की तरह गांव के कुछ युवक इस आवासीय स्कूल की दीवार पर अश्लील और भद्दी बातें लिख रहे थे। तो जब छात्राओं ने इसको देखा तो इसका विरोध किया। और इस वारदात से छात्राएं नाराज हो गई और उन्होंने एक युवक को खूब डांट-फटकार लगाई। जिसके पश्चात कुछ ही मिनटों में गांव के 2 दर्जन से भी अधिक लड़के लाठी डंडों के साथ स्कूल में पहुंच गए और फिर छात्राओं पर हमला कर दिया।

बता दे कि गांव के इन गुंडों ने मना करने के बाद भी स्कूल में तोड़फोड़ की और एक-एक करके लगभग 3 दर्जन से भी अधिक छात्राओं की जमकर पिटाई की। इतना ही नही लगभग एक घंटे तक गुंडों का कहर छात्राओं पर बरपता रहा और कोई भी उनकी सहायता के लिए सामने नहीं आया। इस घटना में तकरीबन 40 लड़कियां बुरी तरह से घायल हो गईं हैं। वहीं जब थोड़ी देर के बाद प्रशासन को इसकी भनक लगी तो एंबुलेंस के साथ स्कूल पहुंचे और एक-एक करके सभी छात्राओं को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया। उन गुंडो ने छात्राओं को इतनी बेरहमी से पीटा था जिसकी वजह से कई छात्राओं के शरीर से खून बह रहा था और वह दर्द से चिल्ला रही थीं।

गौरतलब है कि  पिछले कई महीनों से त्रिवेणीगंज में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय हाई स्कूल की छात्राएं स्थानीय युवकों की छेड़छाड़ का शिकार बन रही थीं। कई बार इन छात्राओं ने स्कूल प्रशासन से इसकी शिकायत भी पर उनकी हर शिकायत को नजरअंदाज कर दिया गया। गांव के लड़के अक्सर स्कूल की दीवार पर अश्लील और भद्दी बातें लिखकर लड़कियों को शर्मसार किया करते हैं। आखिरकार जब शनिवार को इन छात्राओं ने एक युवक को फिर से स्कूल की दीवार पर अश्लील बातें लिखते पकड़ लिया तो उनके बर्दाश्त की सीमा खत्म हो गई और उन्होंने लड़के को जमकर फटकार लगाई जिसके पश्चात यह दर्दनाक घटना घटी।घटना को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि वह दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे।

SI News Today

Leave a Reply