Tuesday, March 26, 2024
featuredबिहारहोम

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में 15 मार्च को आरोप-पत्र के गठन पर फैसला हो सकता है…

SI News Today

बिहार सहित पुरे देश में चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में शहाबुद्दीन समेत उसके सात गुर्गों के खिलाफ 15 मार्च को आरोप-पत्र के गठन पर फैसला हो सकता है. खबरों के अनुसार इस मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश मुजफ्फरपुर की कोर्ट में दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गयी है.

दोनों पक्ष की बहस के पुरी होने के बाद आरोप पत्र के गठन के बिंदू पर फैसले को सुरक्षित रखा गया है. इस पर कोर्ट 15 मार्च को फैसला सुना सकता है. मीडिया को इस बारे में बताते हुए सीबीआइ के वकील शरत सिन्हा ने कहा कि हत्याकांड में 22 अगस्त को कोर्ट को सौंपे गये चार्जशीट के मुताबिक राजदेव रंजन के हत्यारों के खिलाफ सीबीआइ के पास पुख्ता और पर्याप्त सबूत हैं. उन्होंने बताया कि हैदराबाद से आये हुए सीएफएसएल की रिपोर्ट को कोर्ट में सीबीआइ ने पेश किया और बताया है कि आने वाले दिनों में कोलकाता और हैदराबाद लैब के अन्य रिपोर्ट को भी जल्दी सौंपा जायेगा. इस मामले में मो. शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल से और लड़्न मियां को भागलपुर जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया गया जबकि बाकि आरोपी सशरीर कोर्ट में पेश हुए.

कोर्ट में आरोप पत्र के 15 मार्च के गठन हो जाने के बाद हत्याकांड के ट्रायल की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. विदित हो कि 2016 में हिंदी अखबार के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में राजद के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन पर कथित तौर संलिप्त रहने का आरोप है. पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या 14 मई 2016 को सीवान में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में मृतक पत्रकार की पत्नी ने पीटीआई के हत्या में शहाबुद्दीन की संलिप्तता का आरोप लगाया था. शहाबुद्दीन को कोर्ट से जमानत मिलाने के बाद फिर से रद्द होने के कारण जेल जाना पड़ा. फिलहाल शहाबुद्दीन दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में बंद है.

 

SI News Today

Leave a Reply