Could create table version :No database selected त्योहारों के दौरान चली 200 विशेष ट्रेनों ने लगाए 2000 फेरे... - SI News Today
ताज़ा खबर:-

त्योहारों के दौरान चली 200 विशेष ट्रेनों ने लगाए 2000 फेरे…

त्योहारों के दौरान चली 200 विशेष ट्रेनों ने लगाए 2000 फेरे…

त्योहारों के दौरान चली 200 विशेष ट्रेनों ने लगाए 2000 फेरे…

नई दिल्ली: दिल्ली में त्योहारों के दौरान रेलवे स्टेशनों पर बड़ी संख्या में यात्री पहुंचे. रेलवे ने अपने आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी है. आनंद विहार टर्मिनल, नयी दिल्ली स्टेशन, हजरत निजामुद्दीन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (दिल्ली जंक्शन) राष्ट्रीय राजधानी में सबसे व्यस्त रहने वाले स्टेशनों में से हैं.

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि दिल्ली जंक्शन पर यात्रियों की आवाजाही में करीब 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. प्रतीक्षालय, बुकिंग काउंटर, एफओबी, भूमिगत मार्ग और प्लेटफॉर्मों पर भारी भीड़ रही. उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल ने प्रभावी रूप से इस भारी भीड़ को संभाला.

बयान में कहा गया कि उत्तर रेलवे ने इस दौरान क्षेत्रीय रेलवे के साथ समन्वय स्थापति कर अधिक से अधिक 200 विशेष ट्रेन चलाईं, जिन्होंने करीब 2000 फेरे लगाए. राष्ट्रीय परिवहन सेवा ने इस दौरान 60 अतिरिक्त डिब्बों का इस्तेमाल किया, जिससे 1.22 लाख से अधिक सीटें उपलब्ध हो पाईं.

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: