Thursday, April 25, 2024
featuredदिल्ली

बाबरी मस्जिद केस पर बोलीं उमा- मुझे भी जानना है क्या थी साजिश?

SI News Today

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ‘आजतक एडिटर्स राउंड टेबल’ में उनके मंत्रालय के कामकाज के साथ सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी सवाल किया गया. बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आपराधिक साजिश का केस चलने के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि उन्हें किसी साजिश का नहीं पता.

क्या बोलीं उमा?
जब उमा भारती से पूछा गया कि क्या आप राम मंदिर के कुर्सी छोड़ने को तैयार हैं तो उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि ये तुलना करना गलत है. साथ ही उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में कोई साजिश हुई थी इसका मुझे नहीं पता. उमा ने कहा कि अगर कोर्ट में ये मामला खुल जाए तो मुझे भी पता लग जाएगा कि हां कोई साजिश हुई थी. उमा भारती ने साफ तौर पर कोई साजिश रचने के आरोप का खंडन किया. हालांकि उमा ने ये जरूर कबूला कि वो राम मंदिर आंदोलन में शामिल रही हैं. लेकिन उसमें कोई साजिश हुई थी, इसका उन्हें नहीं पता.

कांग्रेस के कहने पर नहीं दूंगी इस्तीफा
साथ ही उमा भारती ने इस्तीफे की मांग को नकार दिया. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के कहने से इस्तीफा नहीं दूंगी. वहीं राम मंदिर पर दोबारा आंदोलन में जाने के सवाल को भी उन्होंने टाल दिया.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में उमा भारती, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई लोगों के खिलाफ बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में आपराधिक साजिश रचने का केस चलाने का आदेश दिया था. कोर्ट के उस आदेश के बाद कांग्रेस ने उमा भारती से इस्तीफे की मांग की थी.

SI News Today

Leave a Reply