Thursday, March 28, 2024
featuredदिल्ली

सलमान खिलाफ दिल्ली के गांधी नगर थाने में शिकायत हुई दर्ज, जानिए क्या है मामला…

SI News Today

वाल्‍मीकि समाज ने सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी की एक टिप्‍पणी पर आपत्ति जताते हुए इन दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। दिल्ली के गांधी नगर थाने में ये शिकायत दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह शिकायत एक वीडियो के खिलाफ हुआ है जो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी जातिसूचक शब्द का इस्‍तेमाल करते नजर आ रहे हैं। इस शब्द से वाल्मीकि समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

जानकारी के अनुसार अपनी फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया। वहीं शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया। इन दोनों की इस टिप्‍पणी के चलते वाल्मीकि समाज एक्शन कमिटी के दिल्ली अध्यक्ष ने पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायत पत्र सौंपा है।

सलमान और शिल्पा के कमेंट्स से वाल्‍मीकि समाज के लोग इतने नाराज हैं कि 22 दिसंबर को वाल्‍मीकि समाज के लोग आगरा में सलमान खान की रिलीज होने वाली फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

विरोध करने वाले वाल्‍मीकि समाज के अध्यक्ष संजय गहलोत ने बताया कि हाल में सलमान खान ने एक निजी चैनल पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर एक विशेष समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंचाई है। सलमान खान देश के बड़े सेलेब्रिटी हैं। लोग उन्हें फॉलो करते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

SI News Today

Leave a Reply