Friday, March 29, 2024
featuredदिल्ली

कुमार विश्‍वास ने लगातार मांफी मांग रहे अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज…

SI News Today

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी माफी मांग ली। इस पर आप नेता कुमार विश्वास ने सीएम केजरीवाल के खिलाफ तंज कसते हुए कहा- ”पंजाब में मजीठिया के खिलाफ लाखों पर्चे बांटे गए थे और फिर आपने (केजरीवाल ने) अचानक से माफी मांग ली। अरुण जेटली आपकी माफी को स्वीकार कर लेंगे लेकिन पार्टी के उन कार्यकर्ताओं के बारे में क्या कहेंगे जिनके खिलाफ केस दर्ज किए गए थे।” कुमार विश्वास ने कहा- ”पार्टी को लेकर मेरा निवेदन यह है कि पार्टी की लीगल सेल को सक्रिय किया जाए और 11000 पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ जो मुकदमे हैं उन्हें पहले खत्म किया जाए।” बता दें कि सोमवार (2 मार्च) को सीएम केजरीवाल, आप नेता संजय सिंह, राघव चड्ढा और आशुतोष ने भी संयुक्त रूप से अरुण जेटली से लिखित में माफी मांगी। अरुण जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानी का मामला दर्ज कराया था। कहा जा रहा है कि अरुण जेटली ने केजरीवाल की माफी स्वीकार कर ली है और आपराधिक मानहानि मामले में सुलह की मंशा से दोनों की तरफ से सोमवार को अदालत में संयुक्त याचिका दाखिल की गई। अदालत अब इस याचिका पर मंगलवार को विचार करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आप के चारों नेताओं के माफीनामे वाले पत्र सामने आए हैं। केजरीवाल ने अरुण जेटली को भेजे अपने पत्र में लिखा- श्रीमान् अरुण जेटली जी, मैंने आपके दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद को लेकर आपको और आपके परिवार के खिलाफ दिसंबर 2015 में कुछ बयान दिए थे। यह मामला फिलहाल दिल्ली हाई कोर्ट में लंबित हैं और दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में भी चल रहा है। मैंने कुछ लोगों के द्वारा मुहैया कराई कुछ जानकारियों और दस्तावेजों के आधार पर बयान दिए थे। हालांकि अब मुझे पता चल गया है कि जो भी जानकारी मुझे दी गई थी, वह सही नहीं थी और जिसके आधार पर मैंने आपके ऊपर आरोप लगाए थे। इसलिए मेरे द्वारा जो भी आरोप आपके ऊपर लगाए गए, उन सभी को वापस लेना चाहता हूं।”

केजरीवाल ने पत्र में आगे लिखा- ”मानहानि केस की सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में मेरे वकील राम जेठमलानी द्वारा द्वेषपूर्ण बयान दिया गया था, मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। आपके खिलाफ इस मामले में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया पर लगाए सभी आरोप मैं वापस लेता हूं। इन आरोपों से आपकी छवि को जो भी नुकसान हुआ, मैं उसके लिए आपसे और आपके परिवार से माफी मांगता हूं। हालांकि हम दोनों अलग-अलग पार्टियों से जुड़े हैं। मेरा मानना है कि अब हमें इस मामले में अकारण चल रहे मुकदमे को खत्म कर देना चाहिए और देश के लोगों की सेवा में अपनी क्षमता को लगानी चाहिए।

SI News Today

Leave a Reply