Saturday, April 20, 2024
featuredदिल्ली

5 लाख की पॉलिसी के लिए ट्रेन में किया तीसरी बीवी का कत्ल

SI News Today

Third wife killed in train for 5 lakh policy.

     

दिल्ली रेलवे पुलिस ने एक कातिल शख्स को अपनी गिरफ्त में लिया है। दरअसल इस आरोपी ने अपनी ही बावी की हत्या कर दी थी। रेलवे पुलिस के अनुसार उत्तम नगर में रहकर तहबाजारी करने वाला अब्दुल हकीम 6 जुलाई को अपनी पत्नी मेशर का इलाज कराने के लिए आनंद विहार बस अड्डे से हापुड़ के पास सिंभावली लेकर पहुंच गयी।  फिर जब वह मुरादाबाद पैसेंजर से अपनी पत्नी को लेकर वापस दिल्ली आ रहा था तो जैसे ही ट्रेन गाजियाबाद के आउटर में रुकी वैसे ही उसने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर कर उसकी हत्या कर दी और उसे स्लीपर बर्थ में रखकर खुद विवेक विहार रेलवे स्टेशन में उतर गया। क्योंकि वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं था।

जिसके बाद आरोपी अपने घर उत्तम नगर में पहुंचकर अपना मोबाइल फोन ऑन करके अपने रिश्तेदारों को पत्नी की गुमशुदगी की जानकारी देकर सो जाता है। अगले ही दिन 7 जुलाई को अपनी ही पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट उत्तम नगर पुलिस थाने में दर्ज करवा देता है। उधर कत्ल वाली रात जब ट्रेन ओल्ड दिल्ली रेलवे के यार्ड में आकर रुकी तब रेलवे स्टाफ ने ओल्ड दिल्ली रेलवे पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। जिसके पश्चात रेलवे पुलिस शव की शिनाख्त करने में जुटी ही थी कि आरोपी पति ने अपनी पत्नी की जो बीमा पॉलिसी करवाई थी उसे कैश कराने के लिए तैयारी करने लगा। लेकिन उसी वक्त आरोपी पति को पता चला की जब पत्नी का शव नहीं मिलेगा तो लगभग 7 साल तक बीमा का क्लेम नही मिलेगा। जिसकी वजह से आरोपी अपनी ही पत्नी की फोटो लेकर 23 जुलाई को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचता है तो उसकी पत्नी को शव उसे मिल जाता है।

गौरतलब है कि अभी तक पुलिस उस आरोपी पति को एक पीड़ित समझ रही थी लेकि जब 25 जुलाई को पति की मौजूदगी में मेशर जहां का पोस्टमार्टम करवाया तो 8 अगस्त को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मेशर की गला दबाकर हत्या की गई है। जिसके बाद शक के बिनाह पर पुलिस आरोपी पति से पूछताछ करने लगी तो पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने हत्या का आरोप किसी और पर लगा दिया। लेकिन वहीं जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी अपनी दो पत्नियों को तलाक देने के बाद 45 वर्ष का ये आरोपी पति अफनी तीसरी पत्नी के साथ भी खुश नही था। औऱ वह उसे भी तलाक देना चाहता था। इतना ही नही उसने अपनी की लगभग 5 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी करवाई थी, जिसका उसने किश्त भरना भी शुरु कर दिया था। उस पालिसी का लाभ उठाने के लिए ही उसने अपनी पत्नी की हत्या कतर दी थी।

SI News Today

Leave a Reply