Tuesday, March 26, 2024
featuredराज्य

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री की कार पर लोगो ने किया पत्थरों से हमला

Haryana Health Minister Anil Vij addressing to media during Vidhan Sabha Session in Chandigarh on Wednesday, March 30 2016. Express photo by Jasbir Malhi
SI News Today

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की कार पर शुक्रवार को पत्थरों से हमला किए जाने का मामला सामने आया है। अनिल विज की कार पर यह हमला पानीपत में किया गया। पुलिस ने इस मामले में हमला करने वाले दो व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया है। अनिल विज पर यह हमला उस समय किया गया जब वे अपनी कार के अंदर बैठ रहे थे। इस हमले में मंत्री की गाड़ी का आगे का शीशा टूट चुका है। हालांकि इस हमले में अनिल विज को कोई चोट नहीं आई है। बता दें कि अनिल विज पानीपत शिकायत कमेटी की एक बैठक में शामिल होने के लिए गए थे।

अनिल विज पर जिस समय यह हमला हुआ उस वक्त डिप्टी कमीश्नर और पानीपत के सुप्रींटेंडेंट ऑफ पुलिस घटनास्थल पर मौजूद थे। इंडियन एक्सप्रेस से फोन पर बातचीत के दौरान अनिल विज ने कहा, “जिन दो लोगों ने हमला किया उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। मैं कार में बैठने ही वाला था कि दो युवकों ने मेरी गाड़ी पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। वास्तव में यह एक सुरक्षा उल्लंघन है जो कि काफी गंभीर मामला है।”

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “इस बारे में जब मैंने उन दोनों युवकों से पूछा तो उन्होंने बताया कि वे एससी/एसटी एक्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और मैं पानीपत से निकलकर अपने क्षेत्र अंबाला आ गया।” फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं सूत्रों ने खुलासा किया है कि इस घटना के कारण अनिल विज जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों से नाखुश हैं। आपको बता दें कि अनिल विज अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री ने राष्ट्रगान से अधिनायक शब्द हटाने की मांग कर दी थी, जिसे लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

SI News Today

Leave a Reply