Friday, March 29, 2024
featuredपंजाब

एक साथ दिया AAP के 16 नेताओं ने इस्तीफा!

SI News Today
Together 16 leaders of AAP quit!
  

पंजाब में आम आदमी पार्टी को करारा झटका लगा है. पार्टी के कुल 16 नेताओं ने सोमवार को पार्टी का साथ छोड़ दिया. सामूहिक इस्तीफा देने वाले नेताओं में 5 जिला अध्यक्ष, 6 क्षेत्रीय प्रभारी और 2 महासचिव हैं. चंडीगढ़ के 16 नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब पार्टी मामलों के प्रभारी मनीष सिसोदिया को अपना इस्तीफा भेजा है. इन सभी का इस्तीफा मंजूर हुआ है या नहीं, अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

‘आप’ छोड़ने वाले नेताओं ने केजरीवाल को भेजे इस्तीफा में डॉ. बलबीर सिंह गुट पर तानाशाही रवैये का आरोप लगाया है. इनमें से अधिकतर नेता प्रतिपक्ष के नेता सुखपाल खैरा से जुड़े हुए हैं. सामूहिक इस्तीफे में इन नेताओं ने डॉ. बलबीर सिंह पर कई नेताओं को मनमाने ढंग से निकालने का आरोप लगाया है.

बता दें कि पंजाब ‘आप’ में इन नेताओं के बगावती तेवर तब खुलकर सामने आ गए थे, जब पटियाला ग्रामीण के अध्यक्ष ज्ञान सिंह को पद से हटाया गया था. इसके बाद रह-रहकर इनके बागी सुर सामने आते रहे. बागी नेताओं के मुताबिक, जब से पार्टी की शुरुआत हुई, तब से वो पार्टी में निस्वार्थ भाव काम कर रहे थे. लेकिन, हाल की घटनाओं ने राज्य में पार्टी की संभवानाओं को खतरे में डाल दिया है. इस संकट से पार्टी बंटने की कगार पर खड़ी हो गई है. इन नेताओं ने पार्टी को उचित बदलाव की नसीहत भी दी है.

SI News Today

Leave a Reply