Sunday, April 14, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

आदित्यनाथ: जो कौम अपने इतिहास को संजोकर नहीं रख सकती, वो अपने भूगोल की रक्षा क्या करेगी

SI News Today

यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ आज (9 मई) मेरठ दौरे पर हैं। योगी आदित्य नाथ ने मेरठ पहुंचकर गेंहूं खरीद केंद्र का भी निरीक्षण किया। सीएम ने कहा कि हमारे आने से पहले राज्य में आलू पैदा करने वाले किसान परेशान थे, हमारा लक्ष्य किसान को उचित दाम दिलाना है। अगर कहीं से भी किसानों से जुड़ी शिकायत आएगी, तो उसपर कड़ी कार्रवाई होगी। गेहूं खरीद केंद्र का निरीक्षण करने के बाद वह लाला लाजपतराय मेडिकल कॉलेज पहुंचे। यहां सीएम ने नई इमरजेंसी के ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया। इसके अलावा सीएम ने मेरठ की दलित बस्ती में झाड़ू लगाकर सफाई अभियान के लिए लोगों को जागरुक किया। सीएम योगी आदित्य नाथ ने मेरठ में रैली को संबोधित किया। उन्होंने  कहा कि उनकी सरकार में जाति मजहब के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाएगा। हमारा लक्ष्य प्रदेश के हर व्यक्ति का विकास करना है। सीएम ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 में आपने नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया। आज आप सब देख रहे हैं कि वो देश ही नहीं विश्व में लोकप्रिय नेता बन चुके हैं। यूपी सरकार भी इसी तरह काम करना चाहती है। हम भी सबका साथ-सबका विकास के तहत काम करना चाहते हैं।

मेरठ के भैसाली ग्राउंड में सीएम योगी ने कहा कि शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया है। अशफाक उल्ला खां, भगत सिंह ने स्वतंत्रता संग्राम को गति दी। अंग्रेजों ने जाति, समुदाय के नाम पर लड़ाया। विकास के लिए जाति, मजहब से ऊपर उठना होगा। सबको देश के लिए सोचना होगा। मेरठ में स्वतंत्र सेनानियों को नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, जो कौम अपने इतिहास को संजोकर नहीं रख सकती, वो अपने भूगोल की रक्षा भी नहीं कर सकती।

सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वॉयड सख्ती से काम कर रहा है। यही नहीं हर जिले में प्रभारी मंत्री कामों की समीक्षा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में अपराधियों के साथ कानून सख्ती से निपटेगा। कानून को अपने हाथ में लेने की आवश्यकता नहीं है। अपराधियों की शिकायत प्रशासन से करें, कार्रवाई होगी। हमारी सरकार में एक महीने में 6,200करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान हुआ। अब अच्छे दामों पर बाजार में गेहूं बेच सकते हैं। यूपी सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करेगी। किसानों का सभी तरह का आलू खरीदने के निर्देश दिए गए हैं।

SI News Today

Leave a Reply