Saturday, May 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूल में टीचर्स ने अंबेडकर जयंती पर दे डाली सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि

SI News Today

शुक्रवार को अंबेडकर जयंती पर एक तस्वीर खूब वायरल हुई। इस तस्वीर में दिख रहा है कि दो महिलाएं अंबेडकर जयंती पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दे रही हैं। बताया जा रहा है कि ये वायरल तस्वीर उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की है। आपको बता दें कि पूरा देश आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मना रहा है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बाबा साहब को याद किया और बाबा साहब को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। लेकिन अंबेडकर जयंति पर इन महिलाओं ने नेताजी को क्षद्धांजलि दे कर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं।

तस्वीर में जो दोनों महिलाएं दिख रही हैं बताया जा रहा है कि वो दोनों हरदोई के प्राथमिक विद्दालय की शिक्षिकाएं हैं। अंबेडकर जयंती पर स्कूल में कार्यक्रम रखा गया था। तस्वीर में दिख भी रहा है कि पीछे बोर्ड पर लिखा हुआ है डॉ. भीमराव अंबेडकर 126वीं जयंती समारोह। अब सवाल उठता है कि अगर इन्हें भी ये पता है कि आज अंबेडकर जयंती है तो फिर ये लोग सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर पर माला क्यों चढ़ा रही हैं। इनकी ये तस्वीर देखकर तो यही लगता है कि इन्हें पता ही नहीं है कि अंबेडकर कैसे दिखते थे और नेताजी कौन है।

इन महिला अध्यापकों की इस तस्वीर से हम अंदाजा लगा सकते हैं कि जिन बच्चों को ये पढ़ा रही हैं उनका भविष्य क्या होगा। जिसे अंबेडकर और सुभाष चंद्र बोस में अंतर ही नहीं पता वो बच्चों को भला क्या सिखाएगा। जो भी हो इस वायरल तस्वीर ने इतना तो बता ही दिया है कि लोग अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजने से क्यों कतराते हैं।

SI News Today

Leave a Reply