ताज़ा खबर:-

यूपी: मौत के 5 मिनट पहले लड़की बोली ये बात- पति ने पहले मारा फिर पिलाई टॉयलेट…

यूपी: मौत के 5 मिनट पहले लड़की बोली ये बात- पति ने पहले मारा फिर पिलाई टॉयलेट…

यूपी: मौत के 5 मिनट पहले लड़की बोली ये बात- पति ने पहले मारा फिर पिलाई टॉयलेट…

बहराइच: यूपी के बहराइच में एक विवाहिता को नकदी और बाइक की डिमांड पूरी न होने पर पति ने शुक्रवार रात में लाठी से पीटा। आरोप है कि इस दौरान पत्नी ने पानी मांगा तो उसे पेशाब पिला दिया। फिर कैरोसिन छिड़क कर पत्नी को आग के हवाले कर दिया। चीख पुकार सुनकर दौड़े परिवार के अन्य सदस्यों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। झुलसे हालत में उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पर मजिस्ट्रेट के बयान दर्ज करने के पांच मिनट बाद विवाहिता की मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। घटना के बाद से आरोपी पति फरार है। पुलिस ने उसकी तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। ये है पूरा मामला…

– रिसिया थाना क्षेत्र कमलाजोत गांव निवासी बच्छराम ने अपनी बेटी प्रीति देवी (18) की शादी 4 महीने पहले 23 अप्रैल को इसी थाना क्षेत्र के परसा अगैया गांव के रहने वाले बच्छराज के साथ की थी।

– शादी के 15 दिन बाद ही दहेज के लिए उसका उत्पीड़न शुरू हो गया। ससुराल के लोग 50 हजार रुपए नकदी और दहेज के अन्य सामान की मांग कर रहे थे। इसकी जानकारी प्रीति ने फोन करके अपने पिता-भाई को दी। लेकिन शादी के चलते कर्ज में डूबे होने के कारण मायके के लोगों ने स्थिति सुधरने पर डिमांड पूरी करने की बात कही।

– उन लोगों ने प्रीति के पति बच्छराज से भी वार्ता कर उसको सब्र रखने को कहा। लेकिन उसका उत्पीड़न थमा नहीं। आए दिन उसे पति पीटता रहता था।

90 परसेंट जल चुकी थी लड़की
– प्रीति के पिता के बच्छराम के मुताबिक, शुक्रवार शाम को बेटी ने फोन कर पति के लाठी से पीटने की सूचना दी। उस समय वो बाहर थे। देर रात घर पहुंचे तो बेटे को लेकर बेटी की ससुराल परसा अगैया गांव रवाना हुए।

– यहां पहुंचने पर पता चला कि आग लगने से प्रीति झुलस गई थी। उसे परिवार के लोग जिला अस्पताल ले गए हैं। इस पर बच्छराम बेटे के साथ अस्पताल पहुंचा। यहां प्रीति‍ गंभीर हालत में मिली।

लड़की ने मरने पहले बोला- पति ने मारा, फिर पानी की जगह पिला दी टॉयलेट
– प्रीति‍ ने मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में कहा कि दहेज के लिए पति ने पहले लाठी से पीटा। पानी मांगा तो पेशाब पिला दिया। इसके बाद केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी।

– आग की लपटों से घिरने पर चीख पुकार और कमरे के अंदर से धुंआ निकलते देख घर के दूसरे हिस्से में रह रहे परिवार के अन्य लोग दौड़े। सभी ने आग बुझाई। लेकिन तब तक वो 90 फीसदी झुलस चुकी थी।

– उसे अस्पताल पहुंचाया गया। यहां बयान दर्ज कराने के पांच मिनट बाद ही उसकी मौत हो गई।
क्या कहती है पुलिस ?

– रिसिया थानाध्यक्ष आरपी यादव ने बताया कि मृतका के पिता बच्छराम की तहरीर पर आरोपी पति बच्छराज के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई है। आरोपी पति फरार है, उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: