ताज़ा खबर:-

सरयू में नाव पलटने से छह की मौत, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान…

सरयू में नाव पलटने से छह की मौत, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान…

सरयू में नाव पलटने से छह की मौत, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान…

बहराइच जिले के रामगांव इलाके में सरयू नदी में आज सुबह एक नाव पलटने से दो बच्चों सहित नौ लोग डूब गए, इनमें से छह लोगों की मौत हो गई जबकि तीन तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आए। जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने बताया कि रामगांव इलाके में लगा मेला देखने के लिए शुक्रवार रात पास के गांव के कुछ लोग आए थे। शनिवार सुबह नौ लोग नाव से सरयू नदी पार कर वापस जा रहे थे, उसी दौरान हादसा हुआ। नाव में पानी भरने से वह डूब गई।

जिलाधिकारी ने बताया कि नाव में सवार तीन लोग तैरना जानते थे, वह सुरक्षित बाहर निकल आए और अन्य को बचाने के लिए मदद मांगने लगे। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह छह बजे डायल 100 से जिला प्रशासन को सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन का पूरा अमला राहत कार्य में लग गया। उन्होंने कहा कि नाव दुर्घटना में मारे गए सभी छह लोगों के शव बरामद कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

मौके पर मौजूद अपर जिलाधिकारी संतोष राय ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों की पहचान गोपालपुर और बेहटा निवासियों विजय (16), बृजेश (20), राजेश (25), तीरथ (12), मगन (17) और शकील (12) के रुप में हुई है। राय ने कहा, प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि नाव में सवार बच्चे व युवक बिना चप्पू के हाथ व चप्पलों से नाव चलाने की कोशिश कर रहे थे। वह नदी की आधी चौड़ाई पार भी कर चुके थे। लेकिन बीच नदी में पहुँचने के बाद नाव में पानी भरना शुरू हो गया और वह डूब गई। मामले की जांच की जा रही है।

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में छह लोगों के मारे जाने पर शोक जताते हुए उनके निकट परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सहायता राशि के अतिरिक्त मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के अन्तर्गत पांच-पांच लाख रुपए की धनराशि भी उपलब्ध कराई जाएगी। योगी ने इस दुर्घटना में मारे गए लोगों की आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: