Thursday, July 18, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

सीतापुर: एक स्कूल में निरीक्षण करने पहुंचे विधायक तो हॉस्टल में कमरे में बंद मिलीं 16 बच्चियां..

SI News Today

सीतापुर- जिले के रहीमाबाद के राजकीय आश्रम पद्धति स्कूल का शुक्रवार को नीरीक्षण करने पहुंचे विधायक राकेश राठौर को हॉस्टल के रूम में 16 बच्चियां बंद मिलीं। कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। उन्हें कमरे के बाहर कुछ आवाज सुनाई दी। दरवाजा खुला तो अंदर का नजारा देख वो शॉक्ड रह गए। सभी छात्राएं पेट दर्द-सिर दर्द से तड़प रहीं थीं। वॉर्डन को फटकार लगाते हुए उन्होंने सभी छात्राओं को हॉस्प‍िटल पहुंचवाया।

बच्चों के लिए ‘गब्बर मैम’ हैं रीता
– रहीमाबाद के राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में हुई घटना के बाद समाज कल्याण विभाग के अपर सचिव पीसी उपाध्याय ने अधीक्षिका रीता को सस्पेंड कर दिया है। जबकि जिला समाज कल्याण अधिकारी ललिता यादव को प्रतिकूल प्रविष्टि दी।

– हॉस्प‍िटल में कई बच्चों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है।

– बच्च‍ियों ने बताया- ”रीता मैम हमसे कैदियों जैसा व्यवहार करती हैं। हमने उनका नाम ‘गब्बर मैम’ रखा है।”

– विधायक ने बताया – पूरे मामले की शिकायत डीएम सारिका मोहन से की गई है।

रूम नंबर-13 में तड़प रही थीं बच्च‍ियां
– जय प्रकाश नरायण सर्वोदय स्कूल में 24 अगस्त को दूषित खाना खाने से 15 लड़कियां बीमार हो गईं थीं। जिन्हें इलाज के लिए हॉस्प‍िअल में एडमिट कराया गया था।

– शुक्रवार को इसी मामले को लेकर सदर विधायक राकेश राठौर राजकीय आश्रम पद्धति स्कूल पहुंचे थे। विधायक के आने की खबर मिलते ही परिसर में क्लीन कर दिया गया।

– राकेश राठौर बताते हैं, उन्हें स्कूल के हॉस्टल में एंट्री करते ही एक कमरे से दर्द से कराहती आवाजें सुनाई दीं। जब वो कमरा नंबर- 13 में पहुंचे तो दरवाजा बाहर से बंद था। जैसे ही उन्होंने कमरा खुलवाया अंदर 15-16 बच्च‍ियां तड़प रही थीं।

क्या कहती हैं DM?
– डीएम डॉ. सारिका मोहन के मुताबिक, ”दो-तीन बीमार बच्चों से बातचीत पर पता चला वो वॉर्डन से डरी हुई हैं। ये बात सही है कि छात्राओं को खाना खराब दिया गया। रही बात भोजन आपूर्ति की, तो इसमें अधीक्षिका की गलती है। इनके पास बजट था, लेकिन पेमेंट नहीं किया गया। ऐसे में जिला स्तर पर मैं अधीक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करूंगी। साथ ही भोजन आपूर्तिकर्ता फर्म के खिलाफ टेंडर निरस्त करने व एफआइआर दर्ज कराऊंगी।”

SI News Today

Leave a Reply