Thursday, April 18, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

एक गलती से जिंदा जले 22 लोग

SI News Today

बरेली.यूपी के बरेली में ट्रक और एक रोडवेज बस के बीच भीषण टक्कर हुई। हादसे में बस में सवार 22 पैसेंजर्स की जलकर मौत हो गई। वहीं, 15 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। रात करीब 2 बजे फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तो 2 पैसेंजर्स को गेट पर ही जलते देखा। सभी बस ये दुआ करते रहे कि अंदर ज्यादा लोग न जलें। लेकिन जब आग बुझी तो बस के अंदर हर सीट पर पैसेंजर्स के कंकाल नजर आ रहे थे। देर तक अनुमान तक नहीं लगाया जा सका कि कितने लोग जिंदा जले हैं। पिछली सीट पर मिले दो बच्चों के कंकाल…

– मौके का नजारा देख यहां पहुंचे अफसरों की भी आंखें नम हो गईं। बस की पिछली सीट पर दो बच्चों के कंकाल मिले। महिलाओं के कंकाल में चूड़ियां रह गई थीं।

– करीब 15 लोग किसी तरह बस से निकलकर अपनी जान बचा पाए। हालांकि, उनमें भी 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। रात में ही मरने वालों की पहचान की कोशिश की जा रही थी, लेकिन ऐसा कोई सामान नहीं बचा, जिससे शिनाख्त की जा सके।

– बता दें, मरने वालों में ज्यादातर यूपी के गोंडा जिले और आसपास के इलाकों के हैं।
एसएसपी मिलाते रहे, लेकिन नहीं उठा सीएमओ का फोन

– बताया जाता है कि रात करीब दो बजे एसएसपी, सीएमओ का फोन मिलाते रहे ताकि टीम को बुलाकर शवों को मॉर्चरी भिजवाया जा सके, लेकिन उनका फोन देर तक नहीं उठा।

– करीब ढाई बजे फोन उठा तब जाकर टीम भेजने का निर्देश मिला। करीब 2.45 तक डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची।

– वहीं, जब ये पता चला कि मौके पर सिर्फ कंकाल हैं तो डीएनए परीक्षण की टीम को सीएमओ ने मौके पर भेजा। टीम ने कंकालों से कुछ सबूत जुटाने की कोशिश की।

पलभर में सबकुछ खाक हो चुका था…
– मौके से गुजर रहे राहगीर और झुलसे लोगों के मुताबिक, जैसे ही आग लगी, पूरी बस आग का गोला बन गई। जो जग रहे थे, वे खिड़की के रास्ते से निकलने लगे। इसी कोशिश में कई लोग खिड़कियों पर ही जल गए।

– दो पैसेंजर दरवाजे से निकलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन दरवाजा नहीं खुला और वे वहीं जल गए। कहीं किताबें बिखरी थीं तो कहीं बैग जले हुए थे।

– किसी कंकाल में मोबाइल मुड़ा हुआ था तो कोई बैग पकड़े हुए था। पलभर में सब कुछ खाक हो चुका था।

देर रात आईजी पहुंचे
– हादसे की खबर के बाद देर रात आईजी एसके भगत मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी पहचान कराने की कोशिश की। देर रात तक पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हाउस कंकालों को भेजने का सिलसिला जारी रहा।

SI News Today

Leave a Reply