Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

कन्नौज और महोबा में रेलवे ट्रैक पर फंसे सरिया और ईंटा लदे वाहन, बड़ा हादसा टला…

SI News Today

लखनऊ: कन्नौज और महोबा में मंगलवार को रेल हादसा होने से बचा। कन्नौज में जहां ट्रक से टकरा डीसीएम रेलवे ट्रैक पर जा पहुंची तो वहीं महोबा में एक ट्रक खराब होकर ट्रैक पर फंस गया। गनीमत रही, समय पर सूचना प्रसारित होने और त्वरित कार्यवाही होने के कारण बड़ी घटना होने से बची। महोबा में दो घंटे तो कन्नौज में तीन घंटे ट्रेनों का संचालन बाधित रहा।

महोबा में एक ट्रक ईंट लादकर घाटमपुर (कानपुर) से कुलपहाड़ तहसील के इंदौरा गांव जा रहा था। रेलवे के गेट नंबर 416 पर ट्रैक पर पहिया चढ़ते ही गुल्ला टूटने से ट्रक बीचो बीच ट्रैक पर खड़ा हो गया। इधर दोपहर 12.40 बजे चंबल एक्सप्रेस कुलपहाड़ स्टेशन से रवाना हुई ही थी कि एक गैंगमैन ने ट्रक ट्रैक पर फंसे होने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद ट्रेन को करीब दो घंटे तक खड़ा रखा गया। उधर, लोकल पुलिस व जीआरपी ने जेसीबी मशीन की मदद से दो घंटे कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक को हटवा ट्रैक को चालू कराया।

कन्नौज के जलालाबाद में ग्राम सारोतोप के सामने जीटी रोड पर सुबह पांच बजे ट्रक से टकरा कर डीसीएम बेरीकेङ्क्षडग तोड़ ट्रैक पर पहुंच गई। तेज आवाज सुन गेट नंबर 101 पर तैनात गेटमैन अजय कुमार बाहर निकला तो ट्रैक पर डीसीएम देखकर हाथ-पांव फूल गए। फौरन सहायक स्टेशन मास्टर को सूचना दी गई। फर्रुखाबाद से कानपुर जा रही पैसेंजर और छपरा-मथुरा एक्सप्रेस को जसोदा स्टेशन पर तो कानपुर से फर्रुखाबाद जा रही पैसेंजर को कन्नौज स्टेशन पर रोका गया। जीआरपी के साथ रेलवे पथ निरीक्षक रवींद्र कुमार मौके पर पहुंचे और दो क्रेनों की मदद से रेलवे ट्रैक खाली कराया। तीन घंटे के बाद आठ बजे ट्रेन संचालन शुरू हुआ। इस दौरान जीटी रोड पर जाम लग गया।

SI News Today

Leave a Reply