Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: संद‍िग्ध पर‍िस्थ‍ित‍ियों में फंदे से लटकी म‍िली नवव‍िवाह‍िता…

SI News Today

शाहजहांपुर: एक नवव‍िवाह‍िता रव‍िवार को संद‍िग्ध पर‍िस्थ‍ित‍ियों में घर में फंदे से लटकी म‍िली। बताया जा रहा है आपसी कलह में उसने सुसाइड क‍िया है, जबक‍ि उसके मायके वालों का आरोप है क‍ि दहेज के ल‍िए उसकी हत्या की गई है। दूसरी ओर, मृतका के पत‍ि की मानें तो वह पनीर लेने मार्केट गया था, जब घर लौटा तो वह फंदे से लटकी हुई थी। पर‍िवार में कोई कलह नहीं था। पुल‍िस ने मृतका के पर‍िजनों के श‍िकायत पर दहेज और हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

-मामला शाहजहांपुर के सिंधौली थाना क्षेत्र के सिकलापुर गांव का है। यहां के न‍िवासी सालिगराम ने अपनी 22 साल की बेटी की शादी 2 साल पहले गोपाल से की थी।

-सालिगराम ने कहा, ”शादी के बाद से गोपाल और बेटी के सास-ससुर कम दहेज के ताने देने लगे। धीरे-धीरे उसके साथ मारपीट की जाने लगी। पति कहता था कि 50 हजार रुपए और बाइक पिताजी से लेकर दो। बेटी इसका व‍िरोध करती थी।”

-”इसी बात से नाराज ससुराल वाले आए दिन बेटी को बेरहमी से मारते-पि‍टते थे। रव‍िवार को भी उसके साथ मारपीट की गई और दहेज न देने की वजह से उसकी हत्या कर फांसी के फंदे पर लटका दिया गया।”

पत‍ि ने कहा- कोई व‍िवाद नहीं था
-आरोपी पति ने कहा, ”मेरे घर में किसी तरह की कलह नहीं थी। हमने कभी भी न दहेज के ल‍िए पैसे मांगे और न ही बाइक मांगा है। मेहनत-मजदूरी करके परिवार को खुश होकर पाल रहा था।”

-”आज पत्नी ने कहा था कि बाजार से पनीर ला दो। जब पनीर लेने बाजार गया, तभी मां और प‍िताजी दवा लेने चले गए। उस वक्त पत्नी घर में अकेली थी। जब पनीर लेकर घर लौटा तो वह कमरे में फांसी के फंदे पर झूल रही थी।”

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
-सीओ मंगल सिंह रावत ने बताया, महिला का फांसी लगाने का संदिग्ध मामला सामने आया है। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर उसके पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज और हत्या का केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

SI News Today

Leave a Reply