Thursday, March 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: संभल में दूसरी बार धरने पर बैठा शहीद सुधीश का परिवार

SI News Today

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के पनसुखा मिलक में शहीद सुधीश कुमार के परिजन शनिवार (20 मई) को दूसरे दिन भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गांव आने की मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे। उधर, दूसरी ओर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने कल 21 मई को मुरादाबाद समीक्षा को आ रहे मुख्यमंत्री से परिजनों को मिलवाने का प्रस्ताव रखा जिसे परिजनों ने ठुकरा दिया। शहीद सुधीश कुमार के भाई मनोज कुमार ने आज यहां बताया कि आज एडीएम, एसपी सहित कई अधिकारी आये थे। उन्होंने कल मुरादाबाद में हमें मुख्यमंत्री से मिलवाने की बात कही लेकिन हमारी मांग है कि जब तक मुख्यमंत्री योगी हमारे गांव नहीं आएंगे तब तक हम अनशन नहीं तोड़ेंगे और आज अनशन की वजह से शहीद भाई की पत्नी कविता की तबियत भी खराब हो गयी है।

एडीएम आर पी यादव ने कहा, ‘‘मैंने शहीद के परिजनों से अनशन खत्म करने का आग्रह करते हुए परिवार के दो लोगों को कल मुरादाबाद मंडल की समीक्षा को आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलवाने की बात रखी लेकिन परिजन मुख्यमंत्री के गांव आने की बात पर ही अडिग हैं। मैंने एसडीएम सम्भल को डाक्टरों की एक टीम नियुक्त कर जांच करने तथा गांव में एम्बुलेंस सेवा रखने के आदेश दिए हैं।’’

गौरतलब है कि सरहद पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले के निवासी जवान सुधीश कुमार के परिजन अपने गांव की उपेक्षा से आहत होकर कल आमरण अनशन पर बैठ गये थे। शहीद की मां और पत्नी ने चेतावनी दी है कि अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके गांव नहीं आये तो वे खुदकुशी कर लेंगी।बता दें कि पिछले साल 16 अक्टूबर को पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में सुधीश कुमार शहीद हो गये थे। तब भी शहीद सुधीश कुमार के परिवार वाले तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव को गांव बुलाने की मांग पर धरने पर बैठे थे। बता दें कि उस समय संभल के सांसद सत्यपाल सैनी ने शहीद के परिवार में एक शख्स को नौकरी दिलवाने, गांव में पीसीसी सड़क बनवाने का वादा किया था लेकिन उनका एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है।

SI News Today

Leave a Reply